सुनील जोशी चुने गए टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर, कहा- देश की सेवा फिर से फिर से करना...

सुनील जोशी उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर टीम को कोच रह चुके हैं और 2019 विश्व कप तक बांग्लादेश के सहयोगी स्टाफ में शामिल थे।

By भाषा | Published: March 05, 2020 5:53 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी को टीम इंडिया का नया मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया है।जोशी ने भारत की तरफ से 1996 से 2001 के बीच 15 टेस्ट और 69 वनडे में क्रमश: 41 और 69 विकेट लिए।

नई दिल्ली: चयनसमिति के नव नियुक्त अध्यक्ष सुनील जोशी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट की सेवा का मौका फिर से मिलना सम्मान की बात है। जोशी ने भारत की तरफ से 1996 से 2001 के बीच 15 टेस्ट और 69 वनडे में क्रमश: 41 और 69 विकेट लिए। सुनील जोशी उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर टीम को कोच रह चुके हैं और 2019 विश्व कप तक बांग्लादेश के सहयोगी स्टाफ में शामिल थे।

इस पूर्व भारतीय स्पिनर ने पीटीआई से कहा, ‘‘मैं अपने प्यारे देश की सेवा करना सम्मान समझता हूं। मैं सीएससी अध्यक्ष मदन लाल, आर पी सिंह और मैडम सुलक्षणा नाइक का आभारी हूं जिन्होंने मेरी उम्मीद्वारी पर विचार किया। ’’ क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में शामिल मदन लाल, आरपी सिंह ओर नाइक ने जोशी और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह को पांच सदस्यीय चयन पैनल में चुना।

टॅग्स :सुनील जोशीभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या