अपराह्न ढाई बजे तक के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: January 18, 2021 2:32 PM

Open in App

नयी दिल्ली, 18 जनवरी भाषा की विभिन्न फाइलों से अपराह्न ढाई बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं...

दि14 न्यायालय किसान

यह कानून-व्यवस्था का मामला है: ट्रैक्टर रैली रोकने संबंधी याचिका पर न्यायालय ने कहा

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को केंद्र सरकार से कहा कि 26 जनवरी को किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली कानून-व्यवस्था से जुड़ा मामला है और यह फैसला लेने का पहला अधिकार पुलिस को है कि राष्ट्रीय राजधानी में किसे प्रवेश की अनुमति दी जानी चाहिए।

प्रादे19 गुजरात मोदी लीड मेट्रो

देश के 27 शहरों में 1000 किलोमीटर से ज्यादा के मेट्रो नेटवर्क पर काम चल रहा है: मोदी

अहमदाबाद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि बीते छह वर्ष में मेट्रो नेटवर्क के विस्तार से पता चलता है कि वर्तमान सरकार किस गति से विकास की योजनाओं को अमली जामा पहना रही है।

प्रादे17 उप्र लीड ट्रेन

शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कोई घायल नहीं

लखनऊ, अमृतसर से जयनगर जा रही ट्रेन शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे सोमवार सुबह लखनऊ में पटरी से उतर गये, हालांकि इस हादसे में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। अधिकारियों ने इस बारे में बताया।

प्रादे29 उप्र तांडव लीड प्राथमिकी

'तांडव' के निर्माताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, मायावती ने की आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग

लखनऊ, वेब सीरीज ‘तांडव’ में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में इसके निर्माता-निर्देशक, लेखक और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी ‘तांडव’ वेब सीरीज से आपत्तिजनक दृश्यों को हटाये जाने की मांग की है।

दि12 वायरस लीड मामले

भारत में आठ महीने बाद 24 घंटे में कोविड-19 से सबसे कम 145 लोगों की मौत

नयी दिल्ली, भारत में इस महीने में दूसरी बार एक दिन में कोविड-19 के 14 हजार से कम नए मामले सामने आए जबकि नए मामलों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,05,71,773 हो गई। वहीं एक दिन में 145 और मरीजों की मौत हुई, जो पिछले करीब आठ महीने में सबसे कम है।

प्रादे26 गुजरात नौका डूबी

गुजरात: नवसारी की झील में नौका डूबी, बच्चों समेत पांच लोगों की मौत

नवसारी, गुजरात के नवसारी जिले की एक झील में एक नौका के उलटने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

वि14 सूडान हिंसा मृतक संख्या

सूडान के वेस्ट दारफूर प्रांत में हिंसा में मरने वालों की संख्या 83 हुई

काहिरा, सूडान के वेस्ट दारफूर प्रांत में अरब लोगों और गैर-अरब लोगों के बीच जातीय हिंसा में मरने वालों की संख्या कम से कम 83 हो गई। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

वि9 इंडोनेशिया भूकंप

इंडोनेशिया भूकंप: मृतक संख्या बढ़कर 81 हुई, बचावकर्मियों ने अभियान किया तेज

ममूजू (इंडोनेशिया), इंडोनेशिया में आए 6.2 तीव्रता के भूकंप के बाद घरों और इमारतों के मलबे में दबे लोगों की तलाश का काम सोमवार को बचावकर्मियों ने तेज कर दिया।

वि5 ट्रंप सहयोगी दंगा

कैपिटल में हिंसा करने वाली रैली के पीछे ट्रंप समर्थकों का हाथ: रिकॉर्ड

वाशिंगटन, अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनाव प्रचार मुहिम से जुड़े लोगों की वॉशिंगटन में उस रैली को आयोजित करने में अहम भूमिका थी, जिसने अमेरिकी कैपिटल में घातक हमला किया था।

अर्थ7 चीन लीड अर्थव्यवस्था

वायरस के बावजूद चीन की अर्थव्यवस्था 2020 में 2.3 प्रतिशत बढ़ी

बीजिंग, कोरोना वायरस के प्रकोप के बाजवूद चीन की अर्थयव्यवस्था 2020 में 2.3 प्रतिशत की दर से बढ़ी, जबकि इस दौरान अमेरिका, यूरोप और जापान जैसे देश महामारी से परेशान थे।

खेल14 खेल लीड भारत

सिराज के पांच विकेट, बारिश के खलल के बीच भारत को 328 रन का लक्ष्य

ब्रिसबेन, मोहम्मद सिराज और शारदुल ठाकुर की उम्दा गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया को चौथे क्रिकेट टेस्ट के वर्षाबाधित चौथे दिन सोमवार को दूसरी पारी में 294 रन पर आउट करने के बाद भारत को आखिरी दिन जीत के लिये 324 रन बनाने होंगे ।

खेल9 खेल चंद्रशेखर लीड स्वास्थ्य

महान लेग स्पिनर चंद्रशेखर को हल्का स्ट्रोक, हालत में सुधार

बेंगलुरू, भारत के पूर्व क्रिकेटर बी एस चंद्रशेखर को हल्का स्ट्रोक आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया हालांकि उनके परिवार ने सोमवार को बताया कि उनकी स्थिति में सुधार आया है और अगले कुछ दिन में उन्हें छुट्टी मिल जायेगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या