इयान चैपल ने बताया वो नाम, जिसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में जरूर मिलना चाहिए स्थान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को जरूर टीम में रखना चाहिए...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 07, 2020 3:41 PM

Open in App
ठळक मुद्दे11 टेस्ट में 17 शिकार कर चुके हार्दिक पंड्या।इयान चैपल के मुताबिक पंड्या को जरूर मिलना चाहिए टेस्ट टीम में स्थान।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इयान चैपल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत को ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को स्थान देना चाहिए, जो टीम इंडिया के लिए बेहद फायदेमंद रहेगा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो को अपने कॉलम में चैपल ने लिखा, "अगर हार्दिक पंड्या उपलब्ध हैं तो इससे मदद मिलेगी। वह भारत को दबाव बनाए रखने के लिए एक अतिरिक्त गेंदबाज का ऑप्शन देते हैं, जब प्रमुख तेज गेंदबाजों को आराम की जरूरत होती है।" 

चैपल ने कहा, "उनके पास सिडनी में होने वाले मैच से पहले शुरुआती तीन टेस्ट मैचों में अपने ओवरों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ाने का मौका होगा। सिडनी में वह तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभा सकता है ताकि दूसरे स्पिनर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सके।''

हार्दिक पांड्या 11 टेस्ट में 17 शिकार कर चुके हैं। बात अगर 54 वनडे मैच की करें, तो उन्होंने 54 बार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 31/3 रहा। वहीं 40 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में पांड्या 38 विकेट झटक चुके हैं। इस खिलाड़ी ने टेस्ट में 532, वनडे में 957, जबकि टी20 में 310 रन बनाए हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि कर चुका है कि भारत चार टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के पूर्ण दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया आएगा। दूसरा टेस्ट दूधिया रोशनी में खेला जाएगा, जो एडीलेड में 11 दिसंबर को शुरू होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो कार्यक्रम बनाया है, उसके मुताबिक पहला टेस्ट तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में, दूसरा 11 दिसंबर से एडीलेड, तीसरा 26 दिसंबर से मेलबर्न और चौथा तीन जनवरी से सिडनी में होगा।’

स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा है कि भारत की तुलना में गुलाबी गेंद से अधिक टेस्ट खेलने का अनुभव ऑस्ट्रेलिया को दिसंबर में दोनों देशों के बीच होने वाले दिन-रात्रि टेस्ट में ‘थोड़ा फायदे’ की स्थिति में रखेगा लेकिन विराट कोहली की अगुआई वाली टीम में ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस चुनौती का सामना कर सकते हैं।

टॅग्स :हार्दिक पंड्याभारतीय क्रिकेट टीमभारत Vs ऑस्ट्रेलियाऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या