IPL 2021: CSK से बाहर होने के बाद हरभजन सिंह ने उठाया राज से पर्दा, बताया आखिर क्यों धोनी की टीम से नहीं खेले थे मैच

इस साल हरभजन सिंह एक बार फिर आईपीएल ऑक्शन में हिस्सा ले रहे हैं। भज्जी अब तक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से मैच खेल चुके हैं।

By अमित कुमार | Published: February 08, 2021 6:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देहरभजन सिंह पिछले साल आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाए थे।नीलामी के दौरान हरभजन सिंह पर कई फ्रेंचाइजियों की नजरें होंगी।हरभजन सिंह ने साल 2020 में माही की टीम के लिए आईपीएल नहीं खेलने का कारण बताया है।

आईपीएल 2021 की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होना है। इस नीलामी के लिए भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने खुद को ऑक्शन में रखा है। हरभजन सिंह पिछले साल तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे। हालांकि, वह पिछले साल खुद को इस लीग से दूर रखा था। नीलामी में हरभजन सिंह ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा है। 

क्रिकबज्ज से बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने पिछले साल आईपीएल नहीं खेलने को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। हरभजन सिंह ने कहा कि मैं आईपीएल के लिए उत्सुक हूं, मैं इसके लिए कड़ी तैयारी कर रहा हूं। पिछले साल भी, मैं खेलने के लिए उत्सुक था, लेकिन महामारी के कारण, मैं नहीं खेल सका। मुझे अपने परिवार के आसपास रहने की जरूरत थी। उस समय मैंने सोचा था कि आईपीएल को छोड़ना सही निर्णय था।

नीलामी भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टैस्ट मैच के एक दिन बाद स्थानीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे शुरू होगी। किंग्स इलेवन पंजाब सर्वाधिक 53.20 करोड़ रुपये की धनराशि के साथ नीलामी में उतरेगा। उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (35.90 करोड़ रुपये), राजस्थान रॉयल्स (34.85 करोड़ रुपये), चेन्नई सुपरकिंग्स (22.90 करोड़ रुपये), मुंबई इंडियन्स (15.35 करोड़ रुपये), दिल्ली कैपिटल्स (12.9 करोड़ रुपये) तथा कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (दोनों 10.75 करोड़ रुपये) का नंबर आता है।

 आईपीएल 2020 में यूएई में खेला गया था लेकिन इस बार इसका आयोजन भारत में होने की संभावना है। कुल 139 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने अपनी टीमों में बनाये रखा जबकि 57 खिलाड़ियों को बाहर किया गया। विदेशों के जिन 283 खिलाड़ियों ने पंजीकरण करवाया है उनकी देश के अनुसार संख्या इस प्रकार है : अफगानिस्तान (30), आस्ट्रेलिया (42), बांग्लादेश (5), इंग्लैंड (21), आयरलैंड (2), नेपाल (8), नीदरलैंड (1), न्यूजीलैंड (29), स्कॉटलैंड (7), दक्षिण अफ्रीका (38), श्रीलंका (31), यूएई (9), अमेरिका (2), वेस्टइंडीज (56) तथा जिम्बाब्वे (2)। 

टॅग्स :हरभजन सिंहचेन्नई सुपर किंग्सआईपीएल ऑक्शनIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या