जब स्टेडियम में मैच देखने आई लड़की को दिल दे बैठे रिकी पोंटिंग, मिलने कॉलेज तक पहुंच गए

क्या आप जानते हैं कि रिकी पोंटिंग स्टेडियम में मैच देखने आई एक लड़की अपना दिल दे बैठे थे, जिसके उन्होंने उन से ही 2002 में शादी कर ली थी?

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 19, 2019 08:24 AM2019-12-19T08:24:36+5:302019-12-19T08:25:24+5:30

Happy Birthday Ricky Ponting: Ricky Ponting Profile, ICC Ranking, Age, Career Info & Stats, wife and childrens pics | जब स्टेडियम में मैच देखने आई लड़की को दिल दे बैठे रिकी पोंटिंग, मिलने कॉलेज तक पहुंच गए

जब स्टेडियम में मैच देखने आई लड़की को दिल दे बैठे रिकी पोंटिंग, मिलने कॉलेज तक पहुंच गए

googleNewsNext

19 दिसंबर 1974 को जन्मे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के महानतम कप्तानों में से एक रिकी पोंटिंग के बारे में शायद ही कोई ना जानता हो। वह मैदान पर जिस तरीके से गेंदों को धोते थे, उसे बॉलर कभी भुला नहीं सकते।

क्या आप उनके क्रिकेट करियर के अलावा उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानते हैं? क्या आप जानते हैं कि रिकी पोंटिंग स्टेडियम में मैच देखने आई एक लड़की अपना दिल दे बैठे थे, जिसके उन्होंने उन से ही 2002 में शादी कर ली थी?



दरअसल, उस क्रिसमस के वक्त जब पोंटिंग मेलबर्न में खेल रहे थे। रियाना जेनिफर अपने भाई के साथ मैच वहां पहुंची हुई थी और संयोग से उसी स्टेडियम में रिकी पोंटिंग का परिवार भी मौजूद था।

जब पोंटिंग मैच के ब्रेक में अपने परिवार से मिलने आए, तो उनकी नजर रियाना पर पड़ी। पोंटिंग अपनी निगाहें उनके चेहरे से हटा नहीं सके। अब पोंटिंग के दिमाग में सिर्फ उनका ही चेहरा घूमता रहता। यहां तक कि पोंटिंग एक दिन रियाना को मिलने के लिए उनकी लॉ यूनिवर्सिटी पहुंच गए।

रियाना जेनिफर उस वक्त लॉ की पढ़ाई कर रही थीं। रियाना को भी पोंटिंग पसंद आए। इसके बाद दोंनो एक दूसरे को डेट करने लगे। रियाना पोंटिग के साथ विदेश में क्रिकेट दौरे पर जाने लगीं।



इसी तरह दोनों की लव स्टोरी आगे बढ़ती गई और दोनों साल 2002 में शादी के बंधन में बंध गए। इस कपल के घर पहली बेटी का जन्म 2008 में हुआ था, जबकि दूसरी बेटी का जन्म 2011 और बेटे का जन्म 2014 में हुआ।

Open in app