RR vs GT: गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हराया, राशिद और गिल की शानदार पारी

संजू सैमसन की टीम ने गुजरात को 197 रन का लक्ष्य दिया था। गुजरात ने ये लक्ष्य आखिरी गेंद पर पूरा किया। गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने 72 रन बनाए।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 10, 2024 11:50 PM2024-04-10T23:50:41+5:302024-04-10T23:52:13+5:30

Gujarat Titans defeated Rajasthan Royals by 3 wickets brilliant innings by Rashid and Gil | RR vs GT: गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हराया, राशिद और गिल की शानदार पारी

गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हराया

googleNewsNext
Highlightsराजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट से हराया गुजरात को 197 रन का लक्ष्य दिया थागुजरात ने ये लक्ष्य आखिरी गेंद पर पूरा किया

Rajasthan Royals Vs Gujarat Titans: आईपीएल 2024 के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट से हराया। संजू सैमसन की टीम ने गुजरात को 197 रन का लक्ष्य दिया था। गुजरात ने ये लक्ष्य आखिरी गेंद पर पूरा किया। गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने 72 रन बनाए।

197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए  सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन और कप्तान शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। गुजरात को पहला झटका तब लगा जब कुलदीप सेन ने साई सुदर्शन को आउट किया। साई सुदर्शन ने 35 रन बनाए। दूसरा झटका कुलदीप सेन ने ही दिया। उन्होंने 11वें ओवर की पहली गेंद पर मैथ्यू वेड को आउट किया। कुलदीप सेन ने इसके बाद अभिनव मनोहर को भी वापस भेजा। विजय शंकर 111 के स्कोर पर 16 रन बनाकर चहल का शिकार बने। इसके बाद चहल ने 72 रन के निजी स्कोर पर शुभमन गिल को वापस भेजा। आखिरी ओवरों में तेवतिया और राशिद खान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

इससे पहले रियान पराग और कप्तान संजू सैमसन के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से राजस्थान रॉयलस ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ तीन विकेट पर 196 रन बनाए। पराग ने 48 गेंद में पांच छक्कों और तीन चौकों से 76 रन की पारी खेली जबकि कप्तान सैमसन ने 38 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी के दौरान दो छक्के और सात चौके मारे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 78 गेंद में 130 रन की साझेदारी की जिससे रॉयल्स की टीम अंतिम आठ ओवर में 108 रन जोड़े में सफल रही। 

टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर रॉयल्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया और उनके गेंदबाजों ने विरोधी बल्लेबाजों को शुरुआत में खुलकर नहीं खेलने दिया। यशस्वी जायसवाल (24) ने उमेश यादव (47 रन पर एक विकेट) पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में लगातार दो चौके मारे। जायसवाल ने उमेश पर एक और चौका मारा लेकिन अगली गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच दे बैठे। 

कप्तान संजू सैमसन ने उमेश पर लगातार दो चौकों से अपनी पारी की शुरुआत की लेकिन दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान (18 रन पर एक विकेट) ने सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (08) को स्लिप में राहुल तेवतिया के हाथों कैच करा दिया। रॉयल्स ने पावर प्ले में दो विकेट पर 43 रन बनाए। नूर अहमद और राशिद की स्पिनर जोड़ी ने बीच के ओवरों में रन गति पर अंकुश लगाया। पराग ने नूर पर छक्का और राशिद पर चौका जड़कर रन बटोरे। 

पराग ने 13वें ओवर में नूर पर दो छक्कों के साथ टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया और फिर मोहित शर्मा (51 रन पर एक विकेट) पर छक्के के साथ 34 गेंद में सत्र का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। सैमसन ने भी 15वें ओवर में तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन पर दो चौका और एक छक्का मारा। मोहित के ओवर में सैमसन भाग्यशाली रहे फुलटॉस को लांग ऑन पर हवा में खेल गए लेकिन तेवतिया फिसलने के कारण कैच नहीं ले पाए और गेंद चार रन के लिए चली गई जिससे रॉयल्स के कप्तान ने 31 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। पराग अंतत: मोहित के पारी के 19वें ओवर में लांग ऑफ पर विजय शंकर के शानदार कैच का शिकार बने। शिमरोन हेटमायर (नाबाद 13) ने मोहित की पहली गेंद पर चौके से खाता खोला। उन्होंने और सैमसन ने उमेश के अंतिम ओवर में छक्के मारकर टीम का स्कोर 200 रन के करीब पहुंचाया। 

Open in app