वेस्टइंडीज के खिलाफ युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का अच्छा मौका: विराट कोहली

कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज को युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका बताया।

By सुमित राय | Published: October 3, 2018 12:58 PM2018-10-03T12:58:30+5:302018-10-03T13:01:41+5:30

Good opportunity for youth players: Virat Kohli, ahead of series between India and West Indies | वेस्टइंडीज के खिलाफ युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का अच्छा मौका: विराट कोहली

वेस्टइंडीज के खिलाफ युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का अच्छा मौका: विराट कोहली

googleNewsNext

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज को युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका बताया। कोहली ने कहा कि यह युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छा मौका है ना कि उन पर दबाव है। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा कि हम इस सीरीज को एक बेंचमार्क के रूप में लेना चाहते हैं, जिसे हम सेट करना चाहते हैं। हमारे साथ टॉप ऑर्डर में कुछ नए चेहरे आए हैं और यह उनके पास अपनी कौशल दिखाने का मौका है।


कोहली ने कहा कि हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में शामिल किया गया है। उन्हें इसे एक अवसर के रूप में देखना चाहिए, न कि दबाव के रूप में। यह उनके लिए टीम में जगह बनाने और लंबे समय तक खेलने के लिए एक शानदार मौका है।


भारतीय टीम ने घोषित की 12 सदस्यीय टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम ने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब टीम इंडिया ने किसी टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले टीम का ऐलान किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है, जो राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टेस्ट डेब्यू करेंगे। 12 सदस्यीय टीम में मयंक अग्रवाल, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और इंग्लैंड दौरे पर आखिरी टेस्ट से अपना डेब्यू करने वाले हनुमा विहारी तीनों को ही जगह नहीं मिली है। भारतीय टीम ने इस मैच के लिए तीन स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को शामिल किया है जबकि तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी और उमेश यादव को शामिल किया गया है जबकि शार्दुल ठाकुर को 12वां खिलाड़ी बनाया गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर।

Open in app