पंजाब ने मैक्सवेल पर क्यों लगाई 10.75 करोड़ रुपये की बोली, कोच अनिल कुंबले ने किया खुलासा

पंजाब की टीम 10.75 करोड़ रुपये की बोली लगा कर 31 साल के मैक्सवेल को अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही।

By भाषा | Published: December 19, 2019 10:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब नीलामी में 42.70 करोड़ रुपये की सबसे अधिक राशि के साथ शामिल हुआ था।किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 10.75 करोड़ रुपये खर्च कर ग्लेन मैक्सवेल को खरीदा।

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने गुरुवार को कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में ग्लेन मैक्सवेल के लिए आक्रामक बोली इस लिए लगायी क्योंकि टीम को मध्यक्रम में अनुभवी विस्फोटक बल्लेबाज की की जरूरत थी।

मैक्सवेल के लिए दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने खासी दिलचस्पी दिखायी। पंजाब की टीम 10.75 करोड़ रुपये की बोली लगा कर 31 साल के इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही। किंग्स इलेवन पंजाब इस आईपीएल में नीलामी में 42.70 करोड़ रुपये की सबसे अधिक राशि के साथ शामिल हुआ। टीम ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेलडन कोटरेल के लिए 8.50 करोड़ रुपये खर्च किये।

कुंबले ने कहा, ‘‘हम टीम की कमी को दूर करने को लेकर स्पष्ट थे। हमें तेज गेंदबाजों और आक्रामक बल्लेबाजों की जरूरत थी। हमें मध्यक्रम में विस्फोटक बल्लेबाज चाहिए था। इसीलिए हमने ग्लेन मैक्सवेल को चुना।’’

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘जाहिर है इस प्रारूप में हरफनमौला खिलाड़ियों का टीम में होना अच्छा होता है। हम भाग्यशाली है कि हमारी टीम में (जिमी) नीशाम, (शेल्डन) कोटरेल और (क्रिस) जॉर्डन जैसे हरफनमौला हैं। हमारे पास जो रकम थी उसे हम चार विदेशी खिलाड़ियों पर अधिक लगाना चाहते थे।’’

टॅग्स :ग्लेन मैक्सेवलअनिल कुंबलेआईपीएल ऑक्शनइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)किंग्स इलेवन पंजाब

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या