'अफ्रीका में अजिंक्य रहाणे की प्लेइंग-11 में जगह मुश्किल', पूर्व सलामी बल्लेबाज ने किया दावा

गंभीर ने कहा कि आपको श्रेयस अय्यर मिला है। यह भारत या फिर टीम के कप्तान के लिए उनके हालिया प्रदर्शन के कारण उन्हें बाहर करना बहुत मुश्किल होगा। साथ ही, हनुमा विहारी ने भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।"

By रुस्तम राणा | Published: December 13, 2021 10:02 AM

Open in App
ठळक मुद्देगंभीर ने अय्यर और हनुमा विहारी को बताया रहाणे का विकल्पसंजय बांगर ने किया अनुभव को लेकर रहाणे का किया समर्थन

नई दिल्ली: अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में अजिंक्य रहाणे को भी शामिल किया गया है। इस समय वे अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। टीम में खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें टेस्ट टीम के उप-कप्तानी भी गंवानी पड़ी है। अब खबर है भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह मुश्किल है। उन्होंने रहाणे की जगह दो विकल्पों के बारे में भी कहा। 

गंभीर ने अय्यर और हनुमा को बताया विकल्प

स्टार स्पोर्ट्स में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि, , "कठिन, ईमानदारी से मैं ये कह सकता हूं क्योंकि वे एक स्टार्टर नहीं है,। मुझे लगता है कि अजिंक्य रहाणे को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल होगा।"  गंभीर ने कहा कि आपको श्रेयस अय्यर मिला है। यह भारत या फिर टीम के कप्तान के लिए उनके हालिया प्रदर्शन के कारण उन्हें बाहर करना बहुत मुश्किल होगा। साथ ही, हनुमा विहारी ने भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।"

संजय बांगर ने किया रहाणे का समर्थन

वहीं दूसरी ओर, भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने विदेशी परिस्थितियों में "अनुभव" के कारण रहाणे को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का समर्थन किया। उन्हें लगता है कि टीम प्रबंधन स्थिर मध्यक्रम के लिए रहाणे या चेतेश्वर पुजारा को एकादश में शामिल करना चाहेगा।

अब तक साल 2021 रहाणे के लिए रहा निराशाजनक

बता दें कि साल 2021 में रहाणे ने कुल 12 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें औसत 19.57 का रहा है, जो कि निराशाजनक है। वह अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं लेकिन यह गिरावट कुछ सालों से बनी हुई है 2017 में उनका औसत 34.62 था, इसके बाद 2018 में सामान्य से कम 30.66 का रहा। हालांकि, रहाणे ने 8 टेस्ट में 71.33 की औसत के साथ साल 2019 का अंत किया। 26 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। अफ्रीका दौरे में भारत मेजबान टीम के खिलाफ तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच की शृंखला खेलगा।  

टॅग्स :अजिंक्य रहाणेगौतम गंभीरश्रेयस अय्यर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या