विजय हजारे ट्रॉफी के लिए गौतम गंभीर को मिली दिल्ली की कमान, ऋषभ पंत भी टीम में

इशांत शर्मा को इस बार विजय हजारे ट्रॉफी के पहले तीन मैचों के लिए दिल्ली की टीम में शामिल नहीं किया गया है।

By विनीत कुमार | Published: September 15, 2018 6:44 PM

Open in App

नई दिल्ली, 15 सितंबर: गौतम गंभीर को विजय हजारे ट्रॉफी 2018/19 के पहले तीन मैचों के लिए दिल्ली का कप्तान बनाया गया है। दिलचस्प ये है कि गंभीर को 2016-17 में इसी टूर्नामेंट से पहले दिल्ली की कप्तानी से हटाया गया था और अब उनकी बतौर कप्तान एक बार फिर वापसी हो रही है। पिछले साल गंभीर ने खुद ही कप्तान नहीं बनने का फैसला किया था। ऐसे में इशांत शर्मा को ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

इशांत शर्मा को हालांकि इस बार विजय हजारे ट्रॉफी के पहले तीन मैचों के लिए दिल्ली की टीम में शामिल नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि इशांत अभी हाल में इंग्लैंड दौरे से वापस लौटे हैं और इसलिए उन्हें आराम दिया गया है।

बहरहाल, ध्रुव शोरे को उप-कप्तान बनाया गया है। शोरे हाल में दलीप ट्रॉफी और बोर्ड प्रेसिडें-11 में खेल चुके हैं। दिल्ली की टीम में इसके अलावा ऋषभ पंत भी शामिल हैं। पंत ने इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया था। इस दौरान पंत ने पांचवें टेस्ट में शतकीय पारी भी खेली थी। पंत की ही कप्तानी में ही दिल्ली की टीम ने पिछला रणजी ट्रॉफी फाइनल खेला था।

इसके अलावा उनमुक्त चंद को भी दिल्ली की टीम में बने हुए हैं। चंद के लिए पिछला सीजन मिलाजुला रहा। इसके अलावा नीतीश राणा, पवन नेगी, नवदीप सैनी और ललित यादव भी टीम में हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी के पहले तीन मैचों के लिए दिल्ली की टीम

गौतम गंभीर (कप्तान), ध्रुव शोरे (उप-कप्तान), उनमुक्त चंद, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), नीतीश राणा, हिम्मत सिंह, हितेन दलाल, ललित यादव, मनन शर्मा, पवन नेगी, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजोरिया, गौरव कुमार, सिमरजीत सिंह, प्रांशु विजयरन

अतिरिक्त खिलाड़ी

मिलिंद कुमार, प्रशांत भंडारी, सार्थक रंजन, वरुण सूद 

टॅग्स :विजय हजारे ट्रॉफीगौतम गंभीरऋषभ पंत

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या