अर्शदीप सिंह पर भड़के गौतम गंभीर, गेंदबाजी को लेकर लगा दी क्लास

गंभीर ने कहा कि आपको अपना बेसिक्स ठीक रखने की जरूरत है। मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक नहीं है जो अपनी स्पीड से बल्लेबाज को बीट कर सकें।

By अंजली चौहान | Published: January 31, 2023 12:49 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप ने किए सबसे ज्यादा नो-बॉल।अर्शदीप की गेंदबाजी पर गौतम गंभीर ने दी नसीहत।अर्शदीप को बेसिक्स पर काम करने की गंभीर ने दी नसीहत।

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने तेज गेंदबाद अर्शदीप को लेकर बड़ा बयान दिया है और उन्हें तल्ख़ लहजे में नसीहत दी है। गौतम गंभीर ने अर्शदीप को गेंदबाजी पर सवाल उठाते हुए उन्हें नसीहत दी कि उन्हें अपने खेलने के तरीके में बदलाव करना चाहिए। 

गंभीर ने कहा कि अगर अर्शदीप सिंह सीमित ओवरों में नो-बॉल गेंदबाजी करने से बचना चाहते हैं तो उन्हें बुनियादी बातों का पालन करना होगा और चीजों को आसान करना होगा। अर्शदीप को बेसिक पर काम करना होगा। दरअसल, अर्शदीप द्वारा नो बॉल किए जाने का मुद्दा इन दिनों खूब चर्चा में है क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा नो-बॉल किए हैं। 

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में अर्शदीप को पारी के अंतिम ओवर में गेंदबाजी का जिम्मा सौंपा गया। पहली गेंद पर ही अर्शदीप ने नो-बॉल की। इस पर डैरियल मिचेल ने छक्का जड़ा था। ओवर खत्म होते-होते तेज गेंदबाज ने 27 रनों को गवां कर न्यूजीलैंड को विजयी बना दिया। 

नो-बॉल फेंकने से गेंदबाज को बचना चाहिए 

स्टार स्पोर्ट्स ने बात करते हुए गौतम गंभीर ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नो-बॉल फेंकना बिल्कुल अस्वीकार्य है। मुझे लगता है कि स्कोर ठीक था लेकिन सबसे जरूरी यह है कि आप नो-बॉल करने का जोखिम नहीं उठा सकते। यह बिल्कुल ठीक नहीं है और टीम के लिए काफी नुकसानदायक भी है। इससे आपको वापसी करने में काफी मुश्किल हो सकती है।

आप सिराज और उमरान मलिक नहीं है- गंभीर 

गंभीर ने कहा कि आपको अपना बेसिक्स ठीक रखने की जरूरत है। मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक नहीं है जो अपनी स्पीड से बल्लेबाज को बीट कर सकें। आपको अपनी गेंदबाजी में विविधता को विकसित करना होगा। धीमी बाउंसर का प्रयोग करना चाहिए आपको और बॉलिंग को बहुत आसान रखने की कोशिश करनी चाहिए। नो-बॉल जितना कम हो उतना कम करें ये बेहतर होगा।  बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब अर्शदीप अपनी बॉलिंग के लिए निशाने पर आए हैं। इससे पहले भी कई मैचों में उनकी गेंदबाजी को लेकर उन्हें फैन्स की अलोचना का सामना करना पड़ा है। 

टॅग्स :गौतम गंभीरअर्शदीप सिंहन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमCricket Board of India
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या