गांगुली का होगा मेडिकल टेस्ट, रिपोर्ट के बाद स्टेंट लगाने पर होगा फैसला : डॉक्टर

By भाषा | Published: January 28, 2021 1:13 PM

Open in App

कोलकाता, 28 जनवरी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के गुरूवार को कई मेडिकल टेस्ट किये जायेंगे जिसके बाद ही उपचार के अगले कदम के बारे में फैसला लिया जायेगा ।

गांगुली का उपचार कर रही पैनल में शामिल एक सीनियर डॉक्टर ने यह जानकारी दी ।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान गांगुली को बुधवार को सीने में बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था । उनकी एंजियोग्राफी किये जाने की संभावना है । डॉक्टर इसके बाद फैसला लेंगे कि दूसरा स्टेंट डालना जरूरी है या नहीं ।

डॉक्टर ने कहा ,‘‘ गांगुली को कल रात अच्छी नींद आई । उन्होंने सुबह हल्का नाश्ता किया । उनके कई टेस्ट आज होने हैं जिसके बाद आगे के बारे में फैसला लिया जायेगा ।’’

मशहूर ह्रदय रोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी भी शाम को यहां पहुंच सकते हैं । वे टेस्ट रिपोर्ट देखने के बाद गांगुली का उपचार कर रहे डॉक्टरों के साथ बैठक करेंगे ।

डॉक्टर ने कहा ,‘‘ एक बार जांच के नतीजे आने पर हम तय करेंगे कि उनकी धमनियों में अवरोध को हटाने के लिये दो स्टेंट डालने हैं या नहीं ।’’

परिवार के सूत्र के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुबह गांगुली को फोन करके उनका हाल चाल पूछा । माकपा के वरिष्ठ नेता अशोक भट्टाचार्य भी अस्पताल पहुंचे थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या