Ind vs Aus: पर्थ टेस्ट से पहले कोहली को ये मैसेज भेजना चाहते थे गांगुली, इस बात को मानकर जीत जाती टीम इंडिया

सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि दूसरे टेस्ट से पहले वो कोहली को एक मैसेज भेजना चाहते थे, जिस पर अमल कर भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर सकती थी।

By सुमित राय | Published: December 20, 2018 11:09 AM

Open in App

ऐडिलेड में 31 रनों से जीत के बाद भारतीय टीम को पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 146 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की इस हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि दूसरे टेस्ट से पहले वो कोहली को एक मैसेज भेजना चाहते थे, जिस पर अमल कर भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर सकती थी।

इंडिया टीवी से बातचीत में सौरव गांगुली ने कहा, 'मैंने सोचा था कि मैं कोहली को एक मैसेज भेजूं, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। मैं उनसे कहना चाहता था कि आपको भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर स्पिन गेंदबाजों को इतने विकेट नहीं देने चाहिए। इसमें कोई दो राय नहीं है कि नाथन लायन बेहतरीन स्पिनर हैं, लेकिन शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन और ग्रेम स्वान भी अच्छे थे।'

गांगुली ने कहा, 'भारतीय बल्लेबाजों ने नाथन लायन को काफी सम्मान देने की कोशिश की है। ऑफ स्टंप के बाहर जाती उनकी गेंदों पर भारतीय बल्लेबाजों ने काफी रक्षात्मक शॉट खेले, जबकि बल्लेबाजों को नाथन लायन के खिलाफ आक्रामक रणनीति अपनानी चाहिए और कम से कम 300 या 350 का स्कोर बनाना चाहिए था।'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बार-बार फेल हो रहे भारतीय टॉप ऑर्डर को भी सौरव गांगुली ने फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर कोहली और पुजारा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अच्छी लय में नहीं दिख रहा है। भारतीय खिलाड़ियों का यह पहला ऑस्ट्रेलियाई दौरा नहीं है, वो पहले भी वहां खेल चुके हैं। इसलिए खिलाड़ियों के खेल में सुधार आना चाहिए।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियासौरव गांगुलीविराट कोहलीनाथन लायन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या