बॉर्डर-गावस्कर सीरीज: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मैच में भारत की प्लेइंग-11 में शुभमन गिल को देखना चाहते हैं रवि शास्त्री, कही ये बात

रवि शास्त्री का मानना ​​​​है कि गिल के लिए भारत की प्लेइंग-11 में वापस पैराशूट किए जाने का समय सही है और उन्हें अपना खेल दिखाने का एक और मौका दिया जाना चाहिए।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 28, 2023 2:21 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री इस दौरान शुभमन गिल को एक और मौका देते देखना चाहते हैं।शास्त्री आईसीसी रिव्यू के सबसे हालिया एपिसोड में संजना गणेशन के साथ बात कर रहे थे।

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दो टेस्ट मैच शेष हैं। ऐसे में भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री इस दौरान शुभमन गिल को एक और मौका देते देखना चाहते हैं। शास्त्री आईसीसी रिव्यू के सबसे हालिया एपिसोड में संजना गणेशन के साथ बात कर रहे थे। 

रवि शास्त्री का मानना ​​​​है कि गिल के लिए भारत की प्लेइंग-11 में वापस पैराशूट किए जाने का समय सही है और उन्हें अपना खेल दिखाने का एक और मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "वह (गिल) इस समय बहुत अच्छा है और चाहे वह स्कोर करे या स्कोर न करे, फॉर्म पर, योग्यता के आधार पर, वह एक मौके का हकदार है।"

शास्त्री ने आगे कहा, "जब आपके पास एक ऐसा खिलाड़ी होता है जो आत्मविश्वास से भरा होता है और फिर बाद में उसका प्रदर्शन और जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की है, उस टीम में बहुत सारे खिलाड़ी अपने आप में सोच रहे होंगे कि 'यह आदमी कैसे नहीं खेल रहा है? वे सोच रहे होंगे, ईमानदारी से कहूं तो यह ऐसा ही है, ड्रेसिंग रूम। मैं उस ड्रेसिंग रूम को जानता हूं। उन्हें लग रहा होगा, जी यार, यह आदमी हॉट है।"

अगर बुधवार से इंदौर में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में गिल की वापसी होती है तो चयनकर्ताओं के पास अपनी एकादश की अंतिम रूपरेखा तय करते समय कई विकल्प होंगे। भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रवि शाश्त्री ने भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के लिए एक ब्रेक का सुझाव दिया और उल्लेख किया कि क्रिकेट से समय बल्लेबाज को फिर से फॉर्म हासिल करने और मजबूत वापसी करने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा, "कभी-कभी किसी खिलाड़ी के लिए उस समय ब्रेक लेना कहीं बेहतर होता है क्योंकि आप दूर जा सकते हैं, उसके खेल पर काम कर सकते हैं और मजबूत वापसी कर सकते हैं। मुझे याद है कि मेरे कार्यकाल में इंग्लैंड में पहले टेस्ट में पुजारा को बाहर कर दिया गया था और वह शतक बनाकर लौटे थे। केएल राहुल को 2019 में ऑस्ट्रेलिया में ड्रॉप किया गया था और उन्होंने जोरदार वापसी भी की थी।"

टॅग्स :शुभमन गिलरवि शास्त्री
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या