ऑलराउंडर शार्दूल ठाकुर के पैर की लंदन में सर्जरी हुई, तीन महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहेंगे

शार्दूल ठाकुर ने जानकारी देते हुए लिखा कि ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ। यह उनके पैर की दूसरी सर्जरी है। इससे पूर्व पांच साल पहले 2019 में भी उनके पैर की सर्जरी हुई थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 12, 2024 09:59 PM2024-06-12T21:59:05+5:302024-06-12T21:59:57+5:30

First session of new Lok Sabha from June 24 budget may be presented at the end of July | ऑलराउंडर शार्दूल ठाकुर के पैर की लंदन में सर्जरी हुई, तीन महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहेंगे

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारत के ऑलराउंडर शार्दूल ठाकुर के पैर की बुधवार को लंदन में सर्जरी हुई कम से कम तीन महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहेंगेयह उनके पैर की दूसरी सर्जरी है

नई दिल्ली: भारत के ऑलराउंडर शार्दूल ठाकुर के पैर की बुधवार को लंदन में सर्जरी हुई और संभावना है कि वह कम से कम तीन महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर रहेंगे। इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर सर्जरी के बाद की तस्वीर साझा की।

शार्दूल ठाकुर ने जानकारी देते हुए लिखा कि ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ। यह उनके पैर की दूसरी सर्जरी है। इससे पूर्व पांच साल पहले 2019 में भी उनके पैर की सर्जरी हुई थी। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान चोट फिर से उभर आई थी। हालांकि वह पिछले सत्र में रणजी ट्रॉफी में शानदार वापसी करने में सफल रहे और मुंबई को अपना 42वां खिताब जीतने में मदद की। उन्होंने खिलाड़ियों के उबरने और तैयारी के लिए पर्याप्त समय के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से मैचों के बीच लंबे ब्रेक का अनुरोध किया था। 

इंडियन प्रीमियर लीग के हाल में संपन्न सत्र में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए उन्होंने नौ मैच में 9.75 की इकोनॉमी रेट से केवल पांच विकेट लिए। शार्दूल ठाकुर बीसीसीआई के ग्रेड सी के वार्षिक अनुबंध धारक हैं इसलिए उनके इलाज का खर्च बोर्ड द्वारा वहन किया गया। जहां तक ​​उनकी वापसी का सवाल है तो इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों का मानना ​​है कि ट्रेनिंग पर वापस आने में करीब तीन महीने लगेंगे। संभावना है कि वह आगामी घरेलू सत्र से पहले या ठीक उसी समय वापसी कर सकते हैं। 

फिलहाल शार्दूल ठाकुर इसी चोट के कारण टी20 विश्वकप में हिस्सा नहीं ले पा पाए। ठाकुर दाए हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। उन्होंने कई मुकाबलों में भारत की जीत में योगदान दिया है। शार्दूल ठाकुर घरेलू क्रिकेट में शतक भी जड़ चुके हैं और वह उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें आईपीएल में 10 करोड़ की कीमत मिली है। 

(इनपुट- भाषा)

Open in app