Father's Day: सचिन ने अपने 'पहले हीरो' को इस इमोशनल तस्वीर के साथ किया याद

Father's Day: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने फादर्स डे अवसर पर अपने पहले हीरो को किया याद

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 17, 2018 5:09 PM

Open in App

नई दिल्ली, 17 जून: फादर्स डे के अवसर पर क्रिकेट के लेजेंड सचिन तेंदुलकर ने अपने पहले हीरो, यानी अपने पिता की पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें याद किया। सचिन इस तस्वीर में अपने पिता पिता रमेश तेंदुलकर और मां अर्जुन तेंदुलकर के साथ नजर आ रहे हैं। सचिन ने ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, 'मेरे पहले हीरो और सदा के लिए मेरी प्रेरणा, मेरे पिता, #FathersDay"'

सचिन जब इंग्लैंड में 1999 का वर्ल्ड कप खेल रहे थे तो उनके पिता का निधन हो गया था। सचिन पिता के निधन के बाद तुरंत भारत वापस लौटे और इस वजह से जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए। इसके बाद वह वर्ल्ड कप में वापस लौटे और कीनिया के खिलाफ अगले मैच में बेहद इमोशनल शतकीय पारी खेली। सचिन ने अपने इस शतक को अपने पिता को समर्पित किया था। 

सचिन ने फादर्स डे पर अपने पिता के साथ शेयर की तस्वीरसचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का हाल ही में जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली भारतीय अंडर-19 टीम में चयन हुआ है। 

फादर्स डे अवसर पर टीम इंडिया के कई स्टार क्रिकेटरों ने अपने पिता के नाम इमोशनल संदेश शेयर किए। इनमें शिखर धवन, हरभजन सिंह, सुरेश रैना शामिल हैं।

धवन ने अपने पिता के नाम संदेश में लिखा, 'जिंदगी में हमेशा मेरे साथ खड़े होने के लिए शुक्रिया पापा। और जो बचपन में आपने मैनर्स, कैसे सेवा करना सिखाया, हंसता हूं मन में कि उस वक्त वो चीज कितनी बोरिंग लगती करना। पर वो चीज मैं आज अपने बच्चों को सिखाता हूं। हैपी फादर्स डे।'

इस अवसर पर रैना ने अपनी बेटी ग्रेसिया के साथ अपनी तस्वीर करते हुए हैपी फादर्स डे कहा है।

वहीं स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने पिता और अपनी बेटी के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए हैपी फादर्स डे पर अपने पिता के नाम संदेश किया है।

टॅग्स :सचिन तेंदुलकरशिखर धवनसुरेश रैनाहरभजन सिंह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या