IPL 2019: क्या फिक्स हैं आईपीएल के मैच, पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने वीडियो शेयर कर किया खुलासा!

आईपीएल के पूर्व चेयरमैच ललित मोदी ने एक वीडियो ट्वीट कर इसका खुलासा किया है और आईपीएल मैच के फिक्सिंग का दावा किया है।

By सुमित राय | Published: April 1, 2019 06:20 PM2019-04-01T18:20:51+5:302019-04-01T18:20:51+5:30

Ex IPL Chairman Lalit Modi alleges match-fixing took place during IPL match | IPL 2019: क्या फिक्स हैं आईपीएल के मैच, पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने वीडियो शेयर कर किया खुलासा!

IPL 2019: क्या फिक्स हैं आईपीएल के मैच, पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने वीडियो शेयर कर किया खुलासा!

googleNewsNext

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में भी मैच फिक्सिंग का साया मंडराने लगा है। आईपीएल के पूर्व चेयरमैच ललित मोदी ने एक वीडियो ट्वीट कर इसका खुलासा किया है और आईपीएल मैच के फिक्सिंग का दावा किया है। ललित मोदी ने 30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर खेले गए मैच को विवादों के घेरे में खड़ा किया है।

ललित मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, 'क्या यह मजाक है, इस पर विश्वास करना मुश्किल है। मैच फिक्सिंग का स्तर शीर्ष पर पहुंच चुका है।' उन्होंने आगे बीसीसीआई और आईसीसी के आला अधिकारियों पर तंज कसते हुए लिखा कि कब जागोगे। उन्होंने आगे लिखा, 'ये बेहद शर्मनाक है कि क्रिकेट के अधिकारियों को इस बारे में कोई चिंता ही नहीं है।'


ललित मोदी ने जो वीडियो शेयर किया है वो दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच का है। वीडियो में कोलकाता के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा बैटिंग करते दिख रहे हैं और दिल्ली के स्पिनर संदीप लामिछाने गेंदबाजी कर रहे हैं।

वीडियो में चौथे ओवर की पांचवीं गेंद से पहले विकेटकीपर ऋषभ पंत कह रहे हैं कि 'ये तो वैसे भी चौका है।' इसके बाद संदीप लामिछाने की गेंद पर रॉबिन उथप्पा चौका जड़ देते हैं।

हालांकि बीसीसीआई ने इस आरोप को खारिज किया है और कहा है कि ये सब गलत है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'पंत ने अपने इस वाक्य (ये तो वैसे भी चौका है) से पहले क्या कहा उसे किसी ने नहीं सुना।' दरअसल, वो कप्तान श्रेयस अय्यर से ऑफ साइड पर फील्डर बढ़ाने की बात कह रहे थे, ताकि चौका बचाया जा सके।

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए इस मैच के दौरान आईपीएल 2019 का पहला सुपर ओवर भी देखने को मिला। कोलकाता के 20 ओवर में 8 विकेट पर 185 रन के जवाब में दिल्ली ने भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 185 रन बना और मैच टाई हो गया। इसके बाद हुए सुपर ओवर में जीत के लिए मिले 11 रन के लक्ष्य के जवाब में कगीसो रबादा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली ने कोलकाता को 7 ही रन बनाने दिए। दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस मैच में पृथ्वी शॉ ने 99 रन बनाए थे।

Open in app