IPL 2020: दिल्ली से मिली हार के बाद इयोन मॉर्गन का बड़ा बयान, टीम के खिलाड़ियों को लेकर कही यह बात

इयोन मॉर्गन को बल्लेबाजी के लिए काफी नीचे भेजा गया था। हार के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक के इस फैसले पर फैंस लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं।

By भाषा | Published: October 04, 2020 2:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देमॉर्गन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए।मॉर्गन ने 18 गेंदों पर 44 रन बनाए लेकिन तब भी उनकी टीम को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा।

कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा रहे इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा कि उनकी टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं और ऐसे में ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करना मुश्किल है। मॉर्गन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने 18 गेंदों पर 44 रन बनाए लेकिन तब भी उनकी टीम को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

आंद्रे रसेल (13) और कप्तान दिनेश कार्तिक (छह) उनसे ऊपर बल्लेबाजी के लिए आए थे। मॉर्गन से मैच के बाद पूछा गया कि क्या वह देर से बल्लेबाजी के लिए आये, उन्होंने कहा, ‘‘नहीं, मैं ऐसा नहीं सोचता। अगर आप हमारे बल्लेबाजी क्रम पर गौर करो तो हमारे पास कई मैच विजेता है, इसलिए ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरना मुश्किल है। ’’ 

उन्होंने मैच के बाद वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘विशेषकर तब जबकि आपके पास आंद्रे रसेल जैसा विश्वस्तरीय आलराउंडर हो। वह बेहतरीन आलराउंडर है और जब वह बल्लेबाजी के लिये ऊपरी क्रम में आ रहा हो तो स्वाभाविक है कि किसी को नीचे आना होगा। ’’सुनील नारायण पारी का आगाज करते हुए अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं, लेकिन मॉर्गन ने उनका बचाव किया। 

मॉर्गन ने कहा, ‘‘सुनील जिस तरह का खिलाड़ी है वह मैच विजेता पारी खेल सकता है। यह उनके स्कोर से नहीं बल्कि मैच पर उनके प्रभाव से जुड़ा मामला है। ’’उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने शानदार क्रिकेट खेली और हार के बावजूद उसके लिए कई सकारात्मक पहलू रहे। मॉर्गन ने कहा, ‘‘हमने अब तक लगातार अच्छी क्रिकेट खेली है लेकिन दिल्ली ऐसी टीम है जो टूर्नामेंट के शुरू में अच्छी दिख रही है। इसलिए मैच नहीं जीत पाने के बावजूद एक शानदार मैच का हिस्सा बनना सकारात्मक पहलू है। ’’ 

टॅग्स :इयोन मोर्गनकोलकाता नाइट राइडर्सदिल्ली कैपिटल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या