ENG vs WI, 3rd Test: वेस्टइंडीज ने 140 किलो के रहकीम कॉर्नवॉल को उतारा, इंग्लैंड ने किए दो बदलाव, जानें प्लेइंग XI

England vs West Indies, 3rd Test, Playing XI: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने अपनी टीम में किए जहां दो बदलाव, तो वहीं वेस्टइंडीज ने रहकीम कॉर्नवॉल को किया शामिल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 24, 2020 03:44 PM2020-07-24T15:44:17+5:302020-07-24T15:56:19+5:30

England vs West Indies, 3rd Test, Playing XI, Rahkeem Cornwall comes for West Indies, England made two changes | ENG vs WI, 3rd Test: वेस्टइंडीज ने 140 किलो के रहकीम कॉर्नवॉल को उतारा, इंग्लैंड ने किए दो बदलाव, जानें प्लेइंग XI

वेस्टइंडीज ने दिया 140 किलो वजनी रहकीम कॉर्नवॉल को मौका (ICC)

googleNewsNext
Highlightsतीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने दो बदलाव करते हुए जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को किया शामिलवेस्टइंडीज ने किया एके बदलाव, अल्जारी जोसेफ की जगह रहकीम कॉर्नवॉल को उतारा

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमों ने शुक्रवार (24) से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए अपनी टीमों में बदलाव किए हैं। इंग्लैंड ने जहां इस टेस्ट मैच के दो बदलाव किए हैं तो वहीं वेस्टइंडीज ने एक बदलाव किया है। वेस्टइंडीज ने तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

इंग्लैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव करते हुए जैक क्रॉली और सैम कर्रन की जगह दूसरे टेस्ट में कोरोन वायरस प्रोटोकॉल उल्लंघन की वजह से नहीं खेले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को शामिल किया है।

वेस्टइंडीज ने 140 किलो वजनी रहकीम कॉर्नवॉल को उतारा

वहीं वेस्टइंडीज ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एकमात्र बदलाव करते हुए अल्जारी जोसेफ की जगह दुनिया के 140 किलोग्राम वजन वाले सबसे भारीभरकम क्रिकेटर रहकीम कॉर्नवॉल को उतारा है। 

दुनिया के 'सबसे वजनी' क्रिकेटर माने जा रहे 6 फीट 4 इंच लंबे रहकीम कॉर्नवॉल का वजन लगभग 140 किलो है। कॉर्नवॉल ने अगस्त 2019 में भारत के खिलाफ जमैका टेस्ट से अपना टेस्ट डेब्यू किया। 27 वर्षीय कॉर्नवॉल ने अब तक दो टेस्ट में 20 रन बनाए हैं।इस मैच से पहले तक रहकीम कॉर्नवॉल ने 62 प्रथम श्रेणी मैचों में 2399 रन बनाने के साथ ही 303 विकेट झटके हैं।

रहकीम कॉर्नवॉल टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर हैं। उन्होंने 1902 में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले वारविक आर्मस्ट्रॉन्ग का रिकॉर्ड तोड़ा, जिनका वजन 133-139 किलो के बीच था। 'बिग शिप' के नाम से प्रसिद्ध वारविक आर्मस्ट्रॉन्ग ने ऑस्ट्रेलिया की 10 टेस्ट मैचों में कप्तानी में और उनमें से 8 में जीत हासिल की जबकि दो अन्य ड्रॉ रहे। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, जो रूट (c), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (w), क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शाई होप, शमाराह ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (डब्ल्यू), जेसन होल्डर (सी), रहकीम कॉर्नवाल, केमार रोच, शेनन गैब्रियल

 

Open in app