ENG vs WI 3rd Test: पहले दिन इंग्लैंड ने बनाए 258/4, ओली पोप-जोस बटलर के नाबाद अर्धशतक

England vs West Indies, 3rd Test, Day 1 Live score: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन का पूरा अपडेट्स, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 24, 2020 3:00 PM

Open in App

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को टॉस हारकर पहले खेलते हुए अपनी पहली पारी में 4 विकेट पर 258 रन बनाए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ओली पोप 91 और जोस बटलर 56 रन पर नाबाद हैं और पांचवें विकेट के लिए 136 रन जोड़ चुके हैं।

इन दोनों ने शतकीय साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को 122/4 के मुश्किल स्कोर से उबारा। पहले दिन विंडीज टीम के लिए केमार रोच ने 2 जबकि रोस्टन चेज ने एक विकेट लिया, जो रूट रन आउट हुए। ओली पोप और जोस बटलर क अलावा रोरी बर्न्स ने भी 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से और इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट 113 रन से जीता था, और दोनों ही टीमें सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं। वेस्टइंडीज की नजरें ये टेस्ट मैच जीतकर 32 साल बाद इंग्लैंड में पहली टेस्ट सीरीज जीतने पर है।

इंग्लैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव करते हुए जैक क्रॉली और सैम कर्रन की जगह दूसरे टेस्ट में कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से नहीं खेले तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को उतारा है, जबकि वेस्टइंडीज ने अल्जारी जोसेफ की जगह सीरीज में पहली बार दुनिया के सबसे भारीभरकम खिलाड़ी रहकीम कॉर्नवॉल को मौका दिया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं:

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, जो रूट (c), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (w), क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शाई होप, शमर ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (डब्ल्यू), जेसन होल्डर (सी), रहकेम कॉर्नवाल, केमर रोच, शैनन गेब्रियल

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमजेसन होल्डरजो रूट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या