ENG vs WI, 2nd Test, Playing XI: जो रूट की वापसी, जोफ्रा आर्चर बाहर, इंग्लैंड ने किए चार बदलाव, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

England vs West Indies, 2nd Test, playing eleven: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की टीम में किए चार बदलाव, जो रूट लौटे, आर्चर बाहर, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 16, 2020 4:57 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड की टीम में जो रूट की वापसी हुई, आर्चर को बाहर करने समेत किए चार बदलाववेस्टइंडीज ने पहला टेस्ट 4 विकेट से जीतने वाली अपनी प्लेइंग इलेवन में नहीं किया है कोई बदलाव

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम में चार बदलाव किए हैं। वेस्टइंडीज ने दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

बच्चे के जन्म के कारण पहले टेस्ट में नहीं खेले जो रूट की दूसरे टेस्ट की टीम में वापसी हुई है, उन्होंने जो डेनली की जगह ली है। 

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में तीनों तेज गेंदबाज बदले

वहीं बायो सिक्योर नियमों को तोड़ने की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हुए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के अलावा पहले टेस्ट में खेले जेम्स एंडरसन और मार्क वुड की जगह क्रिस वोक्स, सैम कर्रन और स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया गया है। 

ब्रॉड को बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड की पहले टेस्ट की टीम में नहीं शामिल किए जाने के फैसले की काफी आलोचना हुई थी। 

जोफ्रा आर्चर कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए टीम से बाहर

इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम में शामिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को कोविड-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन के लिए दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर कर दिया  गया।

ईसीबी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि आखिर कैसे जोफ्रा आर्चर ने बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ा, लेकिन माना जा रहा है कि आर्चर ने ये उल्लंघन मैनेचेस्टर में नहीं किया बल्कि सोमवार को साउथम्पटन से मैनचेस्टर की यात्रा के दौरान ही उन्होंने नियमों को तोड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह बोर्ड द्वारा मना किए जाने के बावजूद रास्ते में अपने घर पर रुक गए थे। आर्चर ने इस घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा कि उन्हें अपनी और साथी खिलाड़ियों की जान जोखिम में डालने का अफसोस है।

वहीं साउथम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट में 4 विकेट से जीत दर्ज करने वाली वेस्टइंडीज टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वेस्टइंडीज की नजरें इस मैच को जीतकर 32 साल बाद इंग्लैंड में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीतने पर है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, जैक क्रॉले, जो रूट (c), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (w), क्रिस वोक्स, सैम कर्रन, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड।

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शाई होप, शामराह ब्रूक्स, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (w), जेसन होल्डर (c), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शैनन गैब्रिएल।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमजो रूटजोफ्रा आर्चरजेसन होल्डरस्टुअर्ट ब्रॉड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या