श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने एंडरसन की जगह ब्रॉड को किया शामिल, इन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

James Anderson: इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए जेम्स एंडरसन को आराम देते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड को वापस बुलाया है, जॉनी बेयरेस्टो की भी हुई वापसी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 21, 2018 05:14 PM2018-11-21T17:14:15+5:302018-11-21T17:14:15+5:30

England rested James Anderson for 3rd test vs Sri Lanka, recalls Stuart Broad and Jonny Bairstow | श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने एंडरसन की जगह ब्रॉड को किया शामिल, इन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड

googleNewsNext

इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ रविवार से कोलंबो में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज इंग्लैंड पहले ही 2-0 से अपने नाम कर चुकी है। 

इंग्लैंड की टीम ने साथ ही इस मैच के लिए दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हुए ऑलराउंडर सैम कर्रन की जगह स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो को शामिल किया है। हालांकि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी अब भी जेम्स फोएस्टर ही निभाएंगे। बेयरेस्टो और ब्रॉड अब तक इस सीरीज में एक बार भी नहीं खेले हैं जबकि एंडरसन और कर्रन सिर्फ एक-एक विकेट ले पाए हैं। हालांकि कर्रन ने पाल्लेकेल में खेले गए दूसरे टेस्ट में अर्धशतक जड़ा था।

इंग्लैंड को कोलंबो टेस्ट के करीब दो महीने के बाद अगला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ बारबाडोस में खेलना है। ऐसे में सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड की टीम ने एंडरसन को आराम देकर ब्रॉड को उतारने का फैसला किया है। 

तीसरे टेस्ट के लिए आराम दिए जाने से एंडरसन के लिए श्रीलंका का इस निराशाजनक दौरे का अंत हो जाएगा, जिसमें वह सिर्फ एक ही विकेट ले पाए और दोनों ही मैचों में इंग्लैंड की जीत के बवाजूद अपने प्रदर्शन से बेहद नाखुश दिखे। एंडरसन ने श्रीलंका दौरे के बारे में कहा, 'ये मेरे लिए बेहद निराशाजनक यात्रा रही है क्योंकि आप जीत में योगदान देना चाहते हैं।' 

इंग्लैंड ने श्रीलंका के इस दौरे पर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-1 से जीत हासिल करने के बाद एकमात्र टी20 में भी जीत हासिल की और फिर लगातार दो टेस्ट मैचों में गॉल टेस्ट में 211 रन से और पाल्लेकल टेस्ट में 57 रन से जीत हासिल करते हुए तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली। 

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: रोरी बर्न्स, कीटोन जेनिंग्स, जॉनी बेयरेस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, बेन फोएक्स (विकेटकीपर), आदिल राशिद, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड।

Open in app