IND vs ENG: भारतीय टीम मुसीबत में, दो दिग्गज खिलाड़ी चिकित्सा दल की निगरानी में, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट से उबरे

ENG vs IND 5th Test: मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा को हल्की चोटों के कारण ओवल टेस्ट में विश्राम दिया गया था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 8, 2021 08:51 PM2021-09-08T20:51:43+5:302021-09-08T20:53:05+5:30

ENG vs IND 5th Test Virat Kohli Rohit Sharma Cheteshwar Pujara Mohammed Shami has recovered BCCI | IND vs ENG: भारतीय टीम मुसीबत में, दो दिग्गज खिलाड़ी चिकित्सा दल की निगरानी में, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट से उबरे

रोहित सही समय पर फिट नहीं हो पाते हैं तो मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन और पृथ्वी सॉव में से किसी एक को मौका दिया जाएगा।

googleNewsNext
Highlightsभारत ने 157 रन से जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल की थी।कोच विक्रम राठौड़ को पांचवें मैच से पहले विकल्पों पर विचार करने में मदद मिलेगी। रोहित की चोट में तेजी से सुधार हो रहा है और उनके खेलने की पूरी संभावना है।

ENG vs IND 5th Test: अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट से उबर गये हैं और इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 10 सितंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में खेलने के लिये तैयार हैं।

शमी और इशांत शर्मा को हल्की चोटों के कारण ओवल टेस्ट में विश्राम दिया गया था जिसमें भारत ने 157 रन से जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल की थी। पता चला है कि शमी ने बुधवार को टीम के अभ्यास सत्र में भाग लिया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘शमी फिट हैं तो वे स्वत: पसंद हो जाते हैं। ’’

शमी के फिट होने से कप्तान विराट कोहली और एकमात्र उपलब्ध कोच विक्रम राठौड़ को पांचवें मैच से पहले विकल्पों पर विचार करने में मदद मिलेगी। सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा (घुटने की चोट) और चेतेश्वर पुजारा (टखने की चोट) भी चोटिल हैं और वे अब भी चिकित्सा टीम की निगरानी में हैं।

रोहित की चोट में तेजी से सुधार हो रहा है और उनके खेलने की पूरी संभावना है लेकिन चिकित्सा टीम से हरी झंडी मिलने के बाद ही निर्णय किया जाएगा। यदि रोहित सही समय पर फिट नहीं हो पाते हैं तो मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन और पृथ्वी सॉव में से किसी एक को मौका दिया जाएगा। पुजारा की अनुपस्थिति में हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव में किसी को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है।

Open in app