दुनियाभर के ऑलराउंडर नहीं कर पाए यह कमाल, ऑस्ट्रेलिया की इस महिला क्रिकेटर ने किया ऐसा

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिस पेरी ने इंटरनेशल टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड बनाया है और ऐसा करने वाली वह दुनिया की पहली क्रिकेटर बन गई हैं।

By सुमित राय | Published: July 29, 2019 12:38 PM

Open in App
ठळक मुद्देजो कारनामा दुनियाभर के ऑलराउंडर नहीं कर पाए वो कमाल ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिस पेरी ने किया है।पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी और बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी इस रिकॉर्ड से दूर हैं।एलिस पेरी टी20 क्रिकेट में 1 हजार रन बनाने और 100 विकेट लेने वाली दुनिया की पहली क्रिकेट बन गई हैं।

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिस पेरी ने इंटरनेशल टी20 क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड बनाया है और ऐसा करने वाली वह दुनिया की पहली क्रिकेटर बन गई हैं। एलिस पेरी इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 हजार रन बनाने और 100 विकेट लेने वाली दुनिया की पहली क्रिकेट बन गई हैं।

एलिस पेरी ने रविवार को महिला एशेज टूर के दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 47 रनों की नाबाद पारी खेली और टी20 क्रिकेट में 1000 रन पूरा किया। इससे पहले उन्होंने पिछले साल नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड की नैट स्किवर को आउट करके 100वां विकेट हासिल किया था।

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने टी20 क्रिकेट में 1416 रन बनाए हैं, लेकिन वो 100 विकेट लेने से 2 विकेट दूर रह गए थे। अफरीदी ने अपने टी20 करियर में 98 विकेट अपने नाम किए है।

शाहिद अफरीदी के बाद इस लिस्ट में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का नाम है, जिन्होंने 1471 रन बनाए हैं और 88 विकेट लिए है। एलिस पेरी के बाद शाकिब के पास इस रिकॉर्ड तक पहुंचने का मौका है।

एलिस पेरी (नाबाद 47) और कप्तान मेग लेनिंग (नाबाद 43) के बीच अटूट साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को महिला एशेज टूर के दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराया।

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली है। तीसरा और अंतिम मैच बुधवार को ब्रिस्टल में खेला जाएगा।

टॅग्स :टी20शाहिद अफरीदीशाकिब अल हसनक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या