WTC final: 'सोचना भी मत कि भारत के पास WTC फाइनल जीतने का कोई मौका है', दिनेश कार्तिक का फैंस को 'दुखद संदेश'

कार्तिक ने क्रिकबज पर कहा, मुझे नहीं लगता कि भारत के पास इस डब्ल्यूटीसी को जीतने का मौका है। मुझे पता है कि यह सभी प्रशंसकों के लिए एक दुखद संदेश है।

By रुस्तम राणा | Published: June 10, 2023 06:47 PM2023-06-10T18:47:33+5:302023-06-10T18:53:27+5:30

‘Don’t think India have any chance of winning WTC final': Dinesh Karthik brings ‘sad message’ for fans | WTC final: 'सोचना भी मत कि भारत के पास WTC फाइनल जीतने का कोई मौका है', दिनेश कार्तिक का फैंस को 'दुखद संदेश'

WTC final: 'सोचना भी मत कि भारत के पास WTC फाइनल जीतने का कोई मौका है', दिनेश कार्तिक का फैंस को 'दुखद संदेश'

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी को घोषित करते हुए भारत को जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य दियाकार्तिक ने क्रिकबज पर कहा, मुझे नहीं लगता कि भारत के पास इस डब्ल्यूटीसी को जीतने का मौका हैभारतीय क्रिकेटर ने कहा- मुझे पता है कि यह सभी प्रशंसकों के लिए एक दुखद संदेश है

WTC final 2023: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लगता है कि भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीतने की बहुत कम संभावना है। उमेश यादव ने अपने दूसरे ओवर में मार्नस लेबुस्चगने के बल्ले का बाहरी किनारा ढूंढ़ने के साथ भारत ने चौथे दिन की शुरुआत सही नोट पर की, लेकिन कैमरून ग्रीन और एलेक्स केरी ने दबाव को अच्छी तरह से संभाला और ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को 300 रनों के पार ले गए। इसके बाद मिचेल स्टार्क ने भी बल्ले से टीम को और भी मजबूती प्रदान कर रहे हैं।    

कार्तिक ने क्रिकबज पर कहा, "मुझे नहीं लगता कि भारत के पास इस डब्ल्यूटीसी को जीतने का मौका है। मुझे पता है कि यह सभी प्रशंसकों के लिए एक दुखद संदेश है। मैंने उम्मीद नहीं खोई है, लेकिन मुझे वास्तव में लगता है कि जिस तरह से पिच खेल रही है, आप 60 या 70 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। 

इस अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि भारत पहले दिन जो हुआ उसके कारण खेल का पीछा कर रहा था। स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड ने तीन विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया को 300 के पार ले गए, जिसने 469 की बड़ी पहली पारी की नींव रखी, और भले ही शार्दुल ठाकुर और अजिंक्य रहाणे की सातवें विकेट के लिए 109 रन की शानदार साझेदारी ने भारत को खेल में बनाए रखा, उनका 296 रन का कुल स्कोर अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 177 रन कम था।

कार्तिक ने कहा, यह इसलिए नहीं है कि दूसरे दिन और तीसरे दिन क्या हुआ है, बल्कि पहले दिन जो हुआ है, वह हमें परेशान करने के लिए वापस आ गया है। इस पिच पर 200 रन भी बहुत अधिक हैं। भारत ने अच्छी बल्लेबाजी की।  आपने देखा कि दिन के अंत में ऑस्ट्रेलियाई 123/4 हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि यहां से कुछ भी हो सकता है, लेकिन पहले से ही कंगारू टीम 296 आगे है और यहां तक ​​कि अगर उनका सबसे खराब दिन है और 350 की बढ़त के साथ आउट हो जाते हैं तो भी लगभग 100 रन ज्यादा है, जिस तरह से पिच खेली जा रही है। फिलहाल चौथे दिन का खेल जारी है और ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी को घोषित करते हुए भारत को जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य दिया है।  

Open in app