दिनेश चांदीमल की बॉल टैम्परिंग के खिलाफ अपील खारिज, विंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट से हुए बाहर

Dinesh Chandimal: श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल की बॉल टैम्परिंग के खिलाफ की गई अपील खारिज हो गई है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 23, 2018 10:36 AM

Open in App

नई दिल्ली, 23 जून: श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल अपनी बॉल टैम्पिरंग बैन के खिलाफ की गई अपील हार गए हैं और इस वजह से वह वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले श्रीलंका के तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। 

आईसीसी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, 'जुडिशनल कमिश्नर माइकल बेलॉफ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले गए दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन गेंद की स्थिति से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने वाले दिनेश चांदीमल की अपील खारिज कर दी है।'

बेलॉफ, जो आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट कमिशन के भी चेयरमैन हैं, ने शुक्रवार को दोनों पार्टियों के कानूनी प्रतिनिधित्व की मौजूदगी में चार घंटे तक सुनवाई की। इस सुनवाई के बाद बेलॉफ ने कहा, 'मैं चार अलग जगहों लंदन, कोलंबो, दुबई और बारबाडोस में स्थित उन सभी के प्रति आभार जताता हूं जिन्होंने मुझे श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट से पहले मुझे निर्णय तक पहुंचने में सहयोग दिया।'

पढ़ें: दिनेश चांदीमल बॉल टैम्परिंग के दोषी करार, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट से हुए बाहर

इस बीच बेलॉफ ने कप्तान दिनेश चांदीमल कोच हथरूसिंघे और मैनेजर असंका  गुरुसिंघे के खिलाफ लेवल 3 के आरोपों की प्रांरभिक सुनवाई की। चांदीमल, हथरूसिंघ और गुरुसिंघे ने लेवल 2.3.1 के उल्लंघन को स्वीकार किया था। 

पढ़ें: श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल, कोच और मैनेजर ने मानी आईसीसी आचार संहिता उल्लंघन की बात

इस मामले की अगली सुनवाई 10 जुलाई को होगी और तभी इस पर सजा का फैसला किया जाएगा। हालांकि इस मामले की सुनवाई तक कोच और मैनेजर अपनी पेशेवर जिम्मेदारियां निभाना जारी रख सकते हैं, जिसका मतलब है कि ये दोनों श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में भी अपनी जिम्मेदारियां निभाएंगे।

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर विंडीज टीम 1-0 से आग है। सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच डे-नाइट होगा, जो शनिवार से बारबाडोस में खेला जाएगा।  

टॅग्स :आईसीसीश्री लंकावेस्टइंडीज़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या