AUS vs SL: दिमुथ करुणारत्ने की बाउंसर से घायल होने के बाद जोरदार वापसी, अस्पताल से लौट जड़ा अर्धशतक

Dimuth Karunaratne: श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने ने पैट कमिंस की गेंद पर बाउंसर लगने के बाद घायल होने के बाद वापसी करते दूसरे टेस्ट में जड़ा अर्धशतक

By भाषा | Published: February 03, 2019 2:24 PM

Open in App

कैनबरा, 03 फरवरी: श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने ने अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को यहां बल्लेबाजी की और इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया और 59 रन की पारी खेली। 

यही नहीं श्रीलंका की दूसरी पारी में भी करुणारत्ने ओपनिंग के लिए उतरे और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 रन बनाकर नाबाद थे।

यह अनुभवी सलामी बल्लेबाज शनिवार को जब 46 रन पर खेल रहा था तब पैट कमिन्स की उठती हुई गेंद उनकी गर्दन के पास लगी थी। वह लगभग दस मिनट तक मैदान पर लेटे रहे और बाद में उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया था। 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने रविवार को कहा कि 'श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें खेलने के लिये अनुमति दे दी है। उन्होंने कहा है कि यह मस्तिष्काघात का मामला नहीं है।'

इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट ने सुबह ट्वीट करके कहा था कि करुणारत्ने को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है क्योंकि जांच से पता चला है कि सभी परिणाम सामान्य हैं। 

कैनबरा में खेले जा रहे इस टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका ने 516 रन के लक्ष्य के जवाब में बिना विकेट खोए 17 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 534/5 के स्कोर के जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 9 विकेट पर 215 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 193/3 का स्कोर बनाते हुए जीत के लिए 516 रन का लक्ष्य रखा।

टॅग्स :दिमुथ करुणारत्नेऑस्ट्रेलियापैट कमिंसश्री लंकाटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या