आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर बने धोनी, किया यह बड़ा कमाल

धोनी ने आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ एक ऐसा कमाल किया जो अब तक कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया।

By सुमित राय | Published: May 27, 2018 9:49 PM

Open in App

मुंबई, 27 मई। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक ऐसा कमाल किया जो अब तक कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया। फाइनल मुकाबले में धोनी आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक 33 स्टंप करने वाले विकेटकीपर बन गए। इस मैच से पहले धोनी ने 32 स्टंप किए थे।

इससे पहले यह रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा के नाम था, जिन्होंने 32 बल्लेबाजों के स्टंप आउट कर पवेलियन भेजा है। हालांकि इस साल आईपीएल में दिनेश कार्तिक की कप्तानी में रॉबिन उथप्पा को कीपिंग करने का मौका नहीं मिला और कार्तिक ही विकेट कीपिंग करते नजर आए।

धोनी ने आईपीएल 2018 के फाइनल में 13वें ओवर की पहली गेंद पर धोनी ने हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन को स्टंप आउट कर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। धोनी ने यह कमाल कर्ण शर्मा की गेंद पर किया। केन विलियम्सन अर्धशतक से चूक गए और 36 गेंदों में 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा स्टंप आउट करने का कारनामा कोलकाता के कप्तान और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने किया है। कार्तिक ने अब तक आईपीएल में 30 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा स्टंप करने वाले विकेटकीपर

एमएस धोनी - 33 स्टंपरॉबिन उथप्पा - 32 स्टंपदिनेश कार्तिक - 30 स्टंपरिद्धिमान साहा - 18 स्टंपएडम गिलक्रिस्ट - 16 स्टंपपार्थिव पटेल - 14 स्टंप

टॅग्स :एमएस धोनीइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)क्रिकेट रिकॉर्डरॉबिन उथप्पाचेन्नई सुपर किंग्ससनराइज़र्स हैदराबाद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या