Deodhar Trophy 2023: सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन इस टीम में शामिल, 24 जुलाई से देवधर ट्रॉफी, मयंक अग्रवाल की अगुआई में बल्ले और गेंद से करेंगे धमाका!

Deodhar Trophy 2023: देवधर ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार 2019-20 सत्र में हुआ था और कोविड-19 के कारण इसके बाद इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो पाया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 12, 2023 04:17 PM2023-07-12T16:17:54+5:302023-07-12T16:19:02+5:30

Deodhar Trophy 2023 Sachin Tendulkar son Arjun Tendulkar named Mayank Agarwal-led South Zone team inter zonal 50-over tournament Puducherry from July 24 | Deodhar Trophy 2023: सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन इस टीम में शामिल, 24 जुलाई से देवधर ट्रॉफी, मयंक अग्रवाल की अगुआई में बल्ले और गेंद से करेंगे धमाका!

file photo

googleNewsNext
Highlightsपुड्डुचेरी में 24 जुलाई से तीन अगस्त तक खेला जाएगा।बी साई सुदर्शन को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में रखा गया है।अर्जुन ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सत्र में मुंबई इंडियन्स की ओर से पदार्पण किया।

Deodhar Trophy 2023: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को पुड्डुचेरी में 24 जुलाई से होने वाली 50 ओवर की अंतर क्षेत्रीय प्रतियोगिता देवधर ट्रॉफी के लिए मयंक अग्रवाल की अगुआई वाली दक्षिण क्षेत्र की टीम में जगह मिली है। कोलंबो में 13 से 23 जुलाई तक एमर्जिंग एशिया कप में खेलने वाले बी साई सुदर्शन को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में रखा गया है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के बल्लेबाज अर्जुन ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सत्र में मुंबई इंडियन्स की ओर से पदार्पण किया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अगस्त में एमर्जिंग ऑलराउंडर के शिविर में भी उन्हें जगह दी थी। दक्षिण क्षेत्र के तेज गेंदबाजी आक्रमण में गोवा के अर्जुन के अलावा कर्नाटक के विद्वत कावेरापा और विजयकुमार विशाक तथा वी कौशिक को जगह मिली है।

टीम इस प्रकार: मयंक अग्रवाल (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, एन जगदीशन, रोहित रायुडू, केबी अरूण कार्तिक, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, वाशिंगटन सुंदर, विद्वत कावेरापा, विजयकुमार विशाक, कौशिक वी, रोहित रेडकर, सिजोमन जोसेफ, अर्जुन तेंदुलकर और बी साई किशोर।

भारत और मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे को 24 जुलाई से शुरू हो रहे देवधर ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए सोमवार को पश्चिम क्षेत्र की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जबकि तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली।

बाएं हाथ के बल्लेबाज दुबे ने इंडियन प्रीमियर लीग विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पिछले सत्र में 16 मैच में 158.33 के स्ट्राइक रेट से 418 रन बनाए। पंद्रह सदस्यीय टीम में पृथ्वी साव को भी जगह मिली है जिन्हें टूर्नामेंट के बाद काउंटी क्रिकेट में नार्थम्पटनशर की ओर से खेलने के लिए रवाना होना है।

प्रियांक पांचाल को पश्चिम क्षेत्र का कप्तान नियुक्त किया गया है जिसमें सरफराज खान और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। सुपरकिंग्स के लिए 16 मैच में 21 विकेट के साथ पिछले आईपीएल सत्र में टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज देशपांडे को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में जगह मिली है। पश्चिम क्षेत्र की टीम प्रतियोगिता के पहले दिन अपने अभियान की शुरुआत पूर्वोत्तर क्षेत्र के खिलाफ करेगी।

टीम इस प्रकार है: प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी साव, राहुल त्रिपाठी, हार्विक देसाई, हेत पटेल, सरफराज खान, अंकित बावने, समर्थ व्यास, शिवम दुबे, अतीत सेठ, पार्थ भुट, शम्स मुलानी, अर्जन नागवासवाला, चिंतन गजा, राजवर्धन हेंगरगेकर। स्टैंडबाई खिलाड़ी: चेतन सकारिया, तुषार देशपांडे, युवराज डोडिया, अबु काजी, कथन पटेल।

Open in app