दिल्ली ने मुंबई को 5 विकेट से हराकर सीके नायडू ट्रॉफी अपने नाम किया

अनुज रावत के 83 रनों की बदौलत दिल्ली 260 रन बनाते हुए 30 रनों की मामूली बढ़त ले सकी। यहां ऐसा लग रहा था कि मुंबई मैच में वापसी कर लेगी। हालांकि, ऐसा नहीं हो सका।

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 20, 2017 5:19 PM

Open in App

दिल्ली ने अंडर-23 कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी जीत लिया है। दिल्ली ने खिताबी मुकाबले में बुधवार को मुंबई को पांच विकेट के हराया। दिल्ली के सामने जीत के लिए आखिरी दिन 238 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम ने अनुज रावत के 75 और जॉन्टी सिद्धू के 40 रनों के योगदान से आसानी से हासिल कर लिया।

दिल्ली की जीत मैच के चौथे दिन मंगलवार को ही करीब-करीब पक्की हो गई थी जब उसने दिन का खेल खत्म होने तक केवल दो विकेट गंवाए थे और उसे जीत के लिए केवल 115 रनों की जरूरत थी। बहरहाल, रावत पिछले दिन के अपने निजी स्कोर में केवल सात रन जोड़कर पांचवे दिन आउट हुए। इसके बाद दिनेश मोर और ललित यादव ने जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए दिल्ली की जीत पक्की कर दी।

मुंबई के बीकेसी ग्राउंड में खेले गए इस मैच में इससे पहले टॉस दिल्ली ने जीता और मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मुंबई की टीम 58 ओवरों में पहली पारी में केवल 230 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद अनुज रावत के 83 रनों की बदौलत दिल्ली 260 रन बनाते हुए 30 रनों की मामूली बढ़त ले सकी। यहां ऐसा लग रहा था कि मुंबई मैच में वापसी कर लेगी। सिराज पाटिल चार और मिनाद मंजरेकर ने दिल्ली के तीन विकेट चटकाकर मुंबई को वापसी का मौका दिया था।

हालांकि, मुंबई के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सके और 267 पर ऑलआउट होते हुए दिल्ली के सामने 238 रनों का आसान लक्ष्य रखा। दिल्ली की दूसरी पारी में दिनेश मोर ने 75 गेंदों पर नाबाद 46 और ललित यादव ने नाबाद 31 रन बनाए।

 

टॅग्स :सीके नायडू ट्रॉफीक्रिकेटबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या