RCB vs DC: कोहली के सामने इतिहास रचने का मौका, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच इससे पहले 29 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इसमें से 18 मैच बैंगलोर और 10 मैच दिल्ली ने जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है। अरुण जेटली स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच नौ बार भिड़ंत हो चुकी है। इनमें से छह मुकाबले बैंगलोर ने और तीन मुकाबले दिल्ली ने जीते हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 06, 2023 4:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैचदिल्ली कैपिटल्स के लिए ये मुकाबला करो या मरो वालादिल्ली कैपिटल्स की टीम फिलहाल आखिरी स्थान पर है

RCB vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शनिवार शाम को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जाएगा। मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम को 7:30 बजे से खेला जाएगा।  दिल्ली कैपिटल्स की टीम फिलहाल आखिरी स्थान पर है और ये मुकाबला उसके लिए करो या मरो वाला है।  वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पांचवे नंबर पर है और अगर उसे 2 अंक मिलते हैं तो प्लेऑफ के लिए उसका दावा और मजबूत हो जाएगा।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच इससे पहले 29 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इसमें से 18 मैच बैंगलोर और 10 मैच दिल्ली ने जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है। अरुण जेटली स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच नौ बार भिड़ंत हो चुकी है। इनमें से छह मुकाबले बैंगलोर ने और तीन मुकाबले दिल्ली ने जीते हैं। आरसीबी के लिए अच्छी बात ये है कि विराट कोहली इस मैदान से अच्छी तरह परिचित हैं और फार्म में भी हैं। दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैच में अगर विराट कोहली 12 रन बनाते हैं तो वह इंडियन प्रीमियर लीग में 7 हजार रन पूरे कर लेंगे। वह आईपीएल इतिहास में सबसे पहले 7 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज होंगे। विराट ने आईपीएल में अब तक 5 शतक और 49 अर्धशतक भी लगाए हैं।

पिच रिपोर्ट

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार माना जाती है। अभी तक इस सीजन के 4 मैच यहां खेले गए हैं और इसमें से तीन मुकाबलों में बड़े स्कोर बने हैं।  टॉस जीतने वाली ज्यादातर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं। दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने का अनुमान जताया गया है।

खिलाड़ी जिन पर नजर होगी

पिछले मैच में गौतम गंभीर सेे लखनऊ में हुए विवाद के कारण विराट कोहली चर्चा में हैं और आज उनके सामने सौरव गांगुली की टीम होगी। जाहिर है कि कोहली हमेशा की तरह इस मैच के भी आकर्षण होंगे। वहीं दिल्ली की बल्लेबाजी टीम के लिए सिरदर्द बन चुकी है। पृथ्वी शॉ की विफलता के बाद विकेट कीपर फिल सॉल्ट को ओपनिंग पर भेजने का दांव अब तक सफल नहीं हुआ है। हालांकि गुजरात के खिलाफ टीम ने 130 रन का टोटल डिफेंड कर लिया था लेकिन अरुण जेटली स्टेडियम में ऐसा होना मुश्किल है। मिचेल मार्श को फिर मौका मिल सकता है। इशांत शर्मा की गेंदबाजी पर भी नजर होगी। बल्लेबाजी सिर्फ दिल्ली की ही नहीं बल्कि आरसीबी की भी समस्या है। कप्तान फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली के अलावा थोड़े बहुत रन केवल मैक्सवेल ने बनाए हैं।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, अमन हाकिम खान, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, ईशांत शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर/सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, वानिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

टॅग्स :आईपीएल 2023RCBदिल्ली कैपिटल्सविराट कोहलीडेविड वॉर्नर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या