दीपक चाहर को एक साल बाद मिला खेलने का मौका, तीन विकेट लेकर रच दिया इतिहास

दीपक चाहर (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद विराट कोहली और ऋषभ पंत की शतकीय साझेदारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

By सुमित राय | Published: August 07, 2019 6:45 AM

Open in App
ठळक मुद्देमैच के स्टार खिलाड़ी दीपक चाहर रहे, जिन्होंने तीन ओवर में चार रन देकर तीन विकेट लिया।दीपक चाहर को इस शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच खिताब दिया गया।दीपक के लिए यह प्रदर्शन इसलिए भी खास रहा, क्योंकि उन्हें एक साल बाद खेलने का मौका मिला।

दीपक चाहर (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद विराट कोहली (59) और ऋषभ पंत (नाबाद 65) की शतकीय साझेदारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने गयाना में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

इस मैच के स्टार खिलाड़ी दीपक चाहर रहे, जिन्होंने तीन ओवर में चार रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया। दीपक को इस शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच खिताब दिया गया। दीपक के लिए यह प्रदर्शन इसलिए भी खास रहा, क्योंकि उन्हें एक साल बाद टीम में शामिल किया गया था।

दीपक ने बेहतरीन लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की और परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया। इस तेज गेंदबाज ने सुनील नारायण (दो) को हवा में कैच देने के लिए मजबूर किया और फिर एविन लुईस (10) और शिमरोन हेटमायर (एक) को पगबाधा आउट करके वेस्टइंडीज का स्कोर तीन विकेट पर 14 रन कर दिया।

दीपक चहर ने तीन विकेट लेते हुए टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की तरफ से सबसे बेस्ट प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए। दीपक से पहले यह रिकॉर्ड कुलदीप यादव के नाम था, जिन्होंने पिछले साल कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

यह दीपक चाहर के करियर का दूसरा टी20 मैच था और उन्हें एक साल बाद इंटरनेशनल टी20 मैच खेलने का मौका मिला। इससे पहले उन्होंने 8 जुलाई 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन उस मैच में दीपक काफी महंगे साबित हुए थे। दीपक ने अपने पहले मैच में 4 ओवर में 43 रन देकर एक विकेट लिया था।

टॅग्स :दीपक चाहरभारत Vs वेस्टइंडीजभारतीय क्रिकेट टीमक्रिकेट रिकॉर्डकुलदीप यादव

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या