IPL 2021, DC vs RCB: ग्लेन मैक्सवेल ने जड़ा जोरदार छक्का, फिर 38 साल के अमित मिश्रा ने इस तरह लिया बदला

DC vs RCB Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी गेंदबाज अमित मिश्रा ने एक बार फिर ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया।

By अमित कुमार | Published: April 27, 2021 8:49 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल में अब तक ग्लेन मैक्सवेल को अमित मिश्रा छह बार आउट कर चुके हैं।अमित मिश्रा ने इससे पहले मुंबई के खिलाफ चार विकेट झटके थे।आर अश्विन की गैर-मौजूदगी में अमित मिश्रा से टीम को खासी उम्मीदें होगी।

DC vs RCB Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: अमित मिश्रा ने आईपीएल में छठी बार ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया। मैक्सवेल के बल्ले से छक्का खाने के बाद मिश्रा ने स्टीव स्मिथ के हाथों उन्हें कैच आउट करा दिया। मैक्सवेल ने अमित मिश्रा की गेंद पर शुरू से ही आक्रमक रुख अपनाए रखा। लेकिन अंत में मिश्रा ने मैक्सवेल को अपने जाल में फंसाया।  

दिल्ली के खिलाफ आरसीबी की शुरुआत खराब रही। टीम के कप्तान विराट कोहली को आवेश खान ने 12 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। अगले ही ओवर में ईशांत शर्मा ने भी देवदत्त पडिक्कल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में डेब्यू करने वाले आवेश खान के लिए यह सीजन शानदार रहा है। आवेश दिल्ली की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

अमित मिश्रा का मानना है कि कलाई से गेंद को स्पिन कराना एक मुश्किल कला है जिसके लिए काफी अभ्यास के साथ मैच के बुरे पलों में कप्तान के साथ की भी जरूरत होती है। भारतीय क्रिकेट में अंगुली के स्पिनर की जगह कलाई के स्पिनरों को तरजीह दी गयी लेकिन चार साल के बाद टीम एक बार फिर से अंगुली के स्पिनरों की तरफ देख रही है। मिश्रा का मानना है कि अच्छे लेग स्पिनर को विकसित करने में अच्छी कप्तानी की जरूरत होती है। 

आईपीएल में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले मिश्रा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरा मतलब ऐसे कप्तान से है जो लेग स्पिनर की मानसिकता को समझ सके। मिश्रा ने भारत के लिए सभी प्रारूपों में 68 मैच खेले हैं। युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और राहुल चाहर को छोड़कर फिलहाल भारतीय क्रिकेट में कोई अच्छा लेग स्पिनर नहीं है। लेग स्पिन गेंदबाजी करने वाले राहुल तेवतिया की पहचान एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर हैं। 

टॅग्स :आईपीएल 2021रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरदिल्ली कैपिटल्सग्लेन मैक्सेवल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या