David Warner: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अनुबंध मिलता है तो स्वीकार नहीं करूंगा, पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम बार टेस्ट खेलेंगे, टी20 विश्व कप और पाकिस्तान में 2025 चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने की इच्छा

David Warner: भारत में अगले गुरुवार (नवंबर) से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी 20 सीरीज में शामिल होने के अलावा अपनी खेलने की योजना को अंतिम रूप नहीं दिया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 15, 2023 2:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देजनवरी में एससीजी में पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम बार टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे।इंटरनेशनल लीग टी20 प्रतियोगिता में दुबई कैपिटल्स के साथ एक अनुबंध है।दीर्घकाल में प्रायोजन संबंधी कई बाध्यतायें हो जाती है।

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के सलामी और धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर ने पुष्टि की है कि अगर उन्हें अगले साल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अनुबंध मिलता है तो वह इसे स्वीकार नहीं करेंगे। जनवरी में एससीजी में पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम बार टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे।

अभी तक भारत में अगले गुरुवार (नवंबर) से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी 20 सीरीज में शामिल होने के अलावा अपनी खेलने की योजना को अंतिम रूप नहीं दिया है। 14 दिसंबर को पर्थ स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ एनआरएमए बीमा टेस्ट सीरीज शुरू होगी। इंटरनेशनल लीग टी20 प्रतियोगिता में दुबई कैपिटल्स के साथ एक अनुबंध है।

वॉर्नर आस्ट्रेलिया के लिये सफेद गेंद का क्रिकेट खेलते रहेंगे लेकिन अगले साल प्रस्ताव मिलने पर केंद्रीय अनुबंध स्वीकार नहीं करेंगे। वॉर्नर पहले ही कह चुके हैं कि अगले साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला उनकी आखिरी टेस्ट श्रृंखला होगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बृहस्पतिवार को तीसरा विश्व कप सेमीफाइनल खेलने जा रहे 37 वर्ष के वॉर्नर ने कहा कि वह अमेरिका और वेस्टइंडीज में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप और पाकिस्तान में 2025 चैम्पियंस ट्रॉफी तक सफेद गेंद का क्रिकेट खेलते रहना चाहते हैं।

उन्होंने आस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला ब्रैड हॉग, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और पाकिस्तान के शोएब मलिक का उदाहरण दिया जिन्होंने 40 पार के बाद भी खेला है। उन्होंने यहां आस्ट्रेलियाई मीडिया से कहा कि हर कोई यथार्थवादी लक्ष्य बनाना चाहता है। मेरा लक्ष्य टी20 विश्व कप खेलना है और उसके बाद तय करूंगा कि आगे सफेद गेंद का क्रिकेट खेल सकूंगा या नहीं।

मैं अभी भी फिट हूं और सहज होकर खेल पा रहा हूं। वॉर्नर ने कहा ,‘मैं केंद्रीय अनुबंध नहीं लूंगा। आस्ट्रेलिया में पांच टी20 या वनडे या तीन टेस्ट खेलने पर अनुबंध अपग्रेड हो जाता है और आप उससे बंध जाते हैं। अपने करियर के इस मुकाम पर जब मेरी कमर में भी हलका सा दर्द रहता है, मैं कोई करार नहीं करना चाहता। इससे दीर्घकाल में प्रायोजन संबंधी कई बाध्यतायें हो जाती है।’ 

टॅग्स :डेविड वॉर्नरऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमआईसीसीआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या