बैन झेल रहे डेविड वॉर्नर वापसी को तैयार, इस टीम के लिए खेलेंगे क्रिकेट

David Warner: बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर क्रिकेट मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 17, 2018 4:22 PM

Open in App

नई दिल्ली, 17 मई: बॉल टैम्परिंग के लिए एक साल का बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान डेविड वॉर्नर क्रिकेट मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। वॉर्नर सिडनी रैंडविक पीटरशाम क्लब के लिए क्रिकेट खेलेंगे। 

ये जानकारी क्लब ने अपने आधिकारिक बयान में दी है। वॉर्नर पर मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में सैंडपेपर से बॉल टैम्परिंग करने का मास्टरमाइंड होने की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगा दिया है। 

लेकिन वॉर्नर पर राज्य और इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर बैन लगाया गया है। लेकिन वह क्लब क्रिकेट खेल सकते हैं और वह सितंबर में क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकते हैं। रैंडविक पीटरशाम क्लब के अध्यक्ष माइक वाइटनी ने कहा है कि वॉर्नर सीजन के चार में से कम से कम तीन मैच खेलेंगे। (पढ़ें: स्मिथ-वॉर्नर के बाद बॉल टैम्पिरिंग करने वाले बैनक्रॉफ्ट को क्लब क्रिकेट खेलने की मंजूरी)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट गेंदबाज वाइटनी ने कहा, 'हम उन्हें अपनी टीम में शामिल कर खुश हैं। वह द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं।'

ऑस्ट्रेलिया के लिए 12 टेस्ट खेलने वाले वाइटनी ने कहा कि उन्होंने बैन के तुरंत बाद वॉर्नर को मेल करके कहा कि उनके लिए दरवाजे खुले हैं। उन्होंने कहा, 'उनके आने से सभी उत्साहित हैं, उन्हें चेजिंग रूम में युवा खिलाड़ी मिलेंगे।' (पढ़ें: स्मिथ-वॉर्नर को ग्रेड क्रिकेट खेलने की इजाजत, बैनक्रॉफ्ट को करना होगा अभी और इंतजार)

रैंडविक पीटरशाम 2013-14 से ही वॉर्नर को साइन करने की कोशिश कर रहा है लेकिन वह अपने व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम और आईपीएल प्रतिबद्धताओं की वजह से कभी समय निकाल नहीं पाए।

बॉल टैम्परिंग विवाद में मास्टरमाइंड माने गए वॉर्नर के साथ ही स्टीव स्मिथ पर भी एक साल का बैन लगा दिया गया जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया है। (पढ़ें: मार्क वॉ ने डे-नाइट टेस्ट से बीसीसीआई के इंकार पर भारत को बताया मतलबी)

बैन झेल रहे बैनक्रॉफ्ट को पिछले हफ्ते वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के क्लब के लिए खेलने की इजाजत मिल गई थी, जबकि स्टीव स्मिथ की भविष्य की योजनाओं के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। ऑस्ट्रेलिया के नए कोच जस्टिन लैंगर ने भी कहा है कि इन तीनों का बैन खत्म होने के बाद फॉर्म अच्छी रहने पर टीम में स्वागत किया जाएगा।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरस्टीव स्मिथऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या