Border-Gavaskar Trophy 2023: ऑस्ट्रेलिया टीम सीरीज में 2-0 से पीछे, जोश हेजलवुड के बाद स्टार सलामी बल्लेबाज टीम से बाहर

David Warner Border-Gavaskar Trophy 2023: भारत के हाथों पहले दोनों टेस्ट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम दो दिन में दो झटके लगे हैं। बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गये।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 21, 2023 12:19 PM2023-02-21T12:19:59+5:302023-02-21T12:21:03+5:30

David Warner Border-Gavaskar Trophy 2023 David Warner out final two India Tests elbow fracture Australia team 2-0 behind in series | Border-Gavaskar Trophy 2023: ऑस्ट्रेलिया टीम सीरीज में 2-0 से पीछे, जोश हेजलवुड के बाद स्टार सलामी बल्लेबाज टीम से बाहर

डेविड वार्नर ने तीन मैचों में केवल 1, 10 और 15 के स्कोर बनाया था।

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली टेस्ट के शुरुआती दिन मोहम्मद सिराज की गेंद पर चोट लगी थी।17 मार्च को एकदिवसीय सीरीज शुरू होने से पहले लौटने की उम्मीद है।डेविड वार्नर ने तीन मैचों में केवल 1, 10 और 15 के स्कोर बनाया था।

David Warner Border-Gavaskar Trophy 2023: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। भारत के हाथों पहले दोनों टेस्ट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया टीम को दो दिन में दो बड़े झटके लगे। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पांव की चोट के कारण बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गये।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बाएं कोहनी में फ्रैक्चर के कारण मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के अंतिम दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज को दिल्ली टेस्ट के शुरुआती दिन मोहम्मद सिराज की गेंद पर चोट लगी थी।

वार्नर सिडनी वापस जाएंगे, लेकिन 17 मार्च को एकदिवसीय सीरीज शुरू होने से पहले लौटने की उम्मीद है। वार्नर ने तीन मैचों में केवल 1, 10 और 15 के स्कोर बनाया था। 19 टेस्ट पारियों में भारत में उनका औसत 21.78 है। वॉर्नर के चोटिल होने के कारण अंतिम एकादश में मैथ्यू रेनशॉ को शामिल किया गया था।

ऑस्ट्रेलिया की पारी के 10वें ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद वॉर्नर के सिर (हेलमेट) पर लगी थी। बायें हाथ के बल्लेबाज को इससे पहले कोहनी पर भी चोट लगी थी। इस चोट के बाद चिकित्सकों ने मैदान पर उनका उपचार किया था। उन्होंने कनकशन जांच (सिर में चोट लगने पर होने वाली जांच) कराये बिना खेलना जारी रखा।

भारतीय टीम जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी तो यह 36 वर्षीय खिलाड़ी क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं आया। बाद में पता चला की उनके हाथ में ‘हेयरलाइन फ्रैक्चर’ है। सिराज और मोहम्मद शमी की शॉट गेंदों का सामना करते हुए वॉर्नर ने 15 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया पहले दो टेस्ट - नागपुर और दिल्ली में - तीन दिनों के अंदर हार गया था।

आखिरी दो मैच इंदौर (एक से पांच मार्च) और अहमदाबाद (नौ से 13 मार्च) में खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने पुष्टि की कि नागपुर और दिल्ली टेस्ट से बाहर रहे हेज़लवुड सिडनी में उपचार कराते रहेंगे। हेजलवुड सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

Open in app