CWC ICC ODI World Cup 2023: सेमीफाइनल में भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान दौड़ में, ईडन गार्डंस पर टीम इंडिया के सामने कौन?

CWC ICC ODI World Cup 2023: न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आठ आठ अंक हैं लेकिन नेट रनरेट के आधार पर ही उनके क्रम में अंतर है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 8, 2023 03:18 PM2023-11-08T15:18:48+5:302023-11-08T15:19:41+5:30

CWC ICC ODI World Cup 2023 Three teams, three days and one venue Who will India face in the World Cup semi-finals? India, South Africa and Australia in the semi-finals, New Zealand, Pakistan Afghanistan in race, who will face Team India at Eden Gardens | CWC ICC ODI World Cup 2023: सेमीफाइनल में भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान दौड़ में, ईडन गार्डंस पर टीम इंडिया के सामने कौन?

CWC ICC ODI World Cup 2023: सेमीफाइनल में भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान दौड़ में, ईडन गार्डंस पर टीम इंडिया के सामने कौन?

Next
Highlightsन्यूजीलैंड का रनरेट (प्लस 0.398) सबसे ज्यादा है तो बेंगलुरु में आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका से खेलेगी। पाकिस्तान (प्लस 0.036) और अफगानिस्तान (माइनस 0.038) हार जाएं।न्यूजीलैंड लगातार चार मैच हार चुका है और बेंगलुरु में मैच के दौरान बारिश की भी संभावना है।

CWC ICC ODI World Cup 2023: आस्ट्रेलिया की अफगानिस्तान पर चमत्कारिक जीत के बाद यह तय हो गया कि विश्व कप सेमीफाइनल में उसका सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा लेकिन भारत के खिलाफ खेलने के लिये अभी न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान तीनों दौड़ में हैं।

 

न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आठ आठ अंक हैं लेकिन नेट रनरेट के आधार पर ही उनके क्रम में अंतर है। न्यूजीलैंड का रनरेट (प्लस 0.398) सबसे ज्यादा है तो बेंगलुरु में आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका से खेलेगी। उसे अच्छे अंतर से जीत दर्ज करने के अलावा यह दुआ भी करनी होगी कि पाकिस्तान (प्लस 0.036) और अफगानिस्तान (माइनस 0.038) हार जाएं।

न्यूजीलैंड लगातार चार मैच हार चुका है और बेंगलुरु में मैच के दौरान बारिश की भी संभावना है। ईडन गार्डंस पर भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल की संभावना बनी हुई है। इसके लिए पाकिस्तान को शनिवार को इंग्लैंड पर धमाकेदार जीत दर्ज करनी होगी। बाबर आजम की टीम लय में लौट रही है और उसे एक बड़ी जीत की जरूरत है।

उसके पास फायदा यह है कि उसे न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मैचों के बाद खेलना है लिहाजा उसे सारे समीकरण पता होंगे। अफगानिस्तान का सामना शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका से होना है। यानी पाकिस्तानी टीम शनिवार को ईडन गार्डंस पर इंग्लैंड से खेलेगी तो उसे नेट रनरेट का पता होगा।

अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये दक्षिण अफ्रीका को काफी विशाल अंतर से हराना होगा क्योंकि नेट रनरेट में वह सबसे पीछे है। वैसे अगर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान हार जाते हैं तो उसका काम सिर्फ जीत से चल जायेगा। नीदरलैंड टीम के चार अंक है और तकनीकी तौर पर उसे भी बाहर नहीं कहा जा सकता।

अगर बचे हुए दोनों मैच जीत लिये तो उसके भी आठ अंक हो जायेंगे। उसे इंग्लैंड और भारत से बाकी दो मैच खेलने है जिसें उसे भारी उलटफेर करना होगा क्योंकि उसका रनरेट माइनस 1 . 504 है। वैसे इसकी संभावना कम ही लग रही है क्योंकि उसे बाकी मैचों में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के हार की दुआ करनी होगी। 

 

Open in app