Hardik Pandya CWC 2023: भारतीय टीम को बड़ा झटका, इस मैच से बाहर हुआ हरफनमौला खिलाड़ी

Hardik Pandya CWC 2023: भारत के हरफनमौला हार्दिक पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान टखने में लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप का अगला मैच नहीं खेल सकेंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 20, 2023 01:47 PM2023-10-20T13:47:09+5:302023-10-20T13:51:12+5:30

CWC 2023 hardik Pandya to miss NZ clash due to ankle injury left ankle match against Bangladesh in Pune Dharamsala ahead  | Hardik Pandya CWC 2023: भारतीय टीम को बड़ा झटका, इस मैच से बाहर हुआ हरफनमौला खिलाड़ी

photo-ani

googleNewsNext
Highlightsपुणे में बृहस्पतिवार को लगी चोटके बाद हार्दिक का स्कैन कराया गया।रिकवरी के लिये बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जा रहे हैं ।न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम के साथ धर्मशाला की यात्रा नहीं करेंगे।

Hardik Pandya CWC 2023: टीम इंडिया को बीच विश्व कप में बड़ा झटका लगा है। भारत के हरफनमौला हार्दिक पंड्याटीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान बाएं टखने में चोट लगी थी, वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम के साथ धर्मशाला की यात्रा नहीं करेंगे।

बीसीसीआई की मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है कि घायल टखने के स्कैन के बाद ऑलराउंडर को आराम करने की सलाह दी गई है और बीसीसीआई मेडिकल टीम की निरंतर निगरानी में रहेंगे। वह लखनऊ में टीम में फिर से शामिल होने के लिए तैयार हैं, जहां भारत का सामना इंग्लैंड से होगा। भारत को लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को खेलना है। 

चोट मैच के नौवें ओवर और हार्दिक के पहले ओवर के दौरान लगी, जब उन्होंने फॉलो-थ्रू पर अपने पैर से गेंद को रोकने की कोशिश की। वह सपोर्ट स्टाफ के साथ लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए और ओवर आखिरकार विराट कोहली ने पूरा किया। भारत को 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड से खेलना है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पंड्या को बांग्लादेश के खिलाफ क्षेत्ररक्षण के दौरान बायें टखने में चोट लगी है। उनका स्कैन कराया गया और उन्हें आराम की सलाह दी गई है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम पर उन नजर रखे हुए हैं। वह धर्मशाला नहीं जायेंगे और अब सीधे लखनऊ जायेंगे जहां टीम को इंग्लैंड से खेलना है।’

Open in app