IPL 2021: CSK के कोच का बड़ा खुलासा, बताया आखिर कैसे इस साल लगातार मुकाबले जीत रही है धोनी की टीम

CSK vs SRH, 23rd Match, Indian Premier League 2021 Highlights: फ्लेमिंग ने आलराउंडर रविंद्र जडेजा की प्रशंसा की जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में चोटिल होने के बाद आईपीएल में वापसी की। जडेजा लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

By भाषा | Published: April 29, 2021 11:16 AM2021-04-29T11:16:06+5:302021-04-29T15:50:49+5:30

Changes around attitude reason for CSK turnaround, says coach Stephen Fleming | IPL 2021: CSK के कोच का बड़ा खुलासा, बताया आखिर कैसे इस साल लगातार मुकाबले जीत रही है धोनी की टीम

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsबुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार जीत हासिल की।यह इस सीजन चेन्नई की पांचवीं जीत है।पिछले सीजन बाहर होने के बाद सीएसके ने दमदार वापसी की है।

CSK vs SRH, 23rd Match, Indian Premier League 2021 Highlights:चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि रवैये में बदलाव के कारण पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लचर प्रदर्शन करे वाली उनकी टीम का भाग्य बदला। सीएसके की टीम इस साल बेहतरीन फार्म में है और उसने अब तक छह मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है।

चेन्नई अंकतालिका में शीर्ष पर है। उसने कल रात सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘यूएई (पिछला आईपीएल) हमारे लिये काफी कड़ा रहा। हमने काफी मैच गंवाये। कई चीजें हमारे खिलाफ गयी और तब हम कुछ खास नहीं कर पाये।’’उन्होंने कहा, ‘‘हम जो कर रहे थे उसके प्रति हमने अपने रवैये में कुछ बदलाव किये और इसके बाद हम सुनिश्चित थे कि इस वर्ष आईपीएल में हम किस शैली की क्रिकेट खेलेंगे। ’’

फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘हमें तेजतर्रार खेल खेलने की जरूरत है। यदि हम चेन्नई में नहीं खेल रहे हैं तो हमें अपने खेल में परिस्थिति के अनुरूप ढालने की आवश्यकता है और हम ऐसा प्रयास कर रहे हैं।’’न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि पिछले सत्र में उनकी फ्रेंचाइजी को कुछ सबक मिले। तब टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पायी थी।

फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘जब खेल नहीं हो रहा था तब हम ऐसे खिलाड़ियों पर ध्यान दे रहे थे जो फिट हों और चेन्नई ही नहीं विदेश जैसी परिस्थितियों में भी अपनी भूमिका निभा सकें। रवैया भी बदल गया है।’’उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास नेतृत्व समूह नहीं है। वह टीम का प्रमुख सदस्य है। वह निसंदेह अपने कौशल के चरम पर पहुंचने के करीब हैं। वह अब भी कड़ी मेहनत कर रहा है।

Open in app