CSK vs RR: चेपॉक में 15 साल से नहीं जीती राजस्थान, जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स का अपने होम ग्राउंड में रिकॉर्ड अच्छा रहा है। चेन्नई ने यहां पिछले 20 में से 17 मैचों में जीत हासिल की है। चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक 7 मैच खेले गए हैं और इसमें से 6 मुकाबले धोनी की टीम ने जीते हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 12, 2023 3:16 PM

Open in App
ठळक मुद्देचेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा मैचमैच के दौरान बारिश की 18% संभावना हैबतौर कप्तान धोनी का 200वां मैच होगा

CSK vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का 17वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 12 अप्रैल की शाम साढ़े सात से खेला जाना है। दोनों ही टीमें शानादार लय में हैं इसलिए चेपटक स्टेडियम में आज का मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है। इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी इंडियन आईपीएल में 200वीं बार चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व करने वाले हैं।

दोनों टीमों के रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक 26 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें 15 मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते हैं तो 11 मैचों में राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली है। खास बात यह है कि इन दोनों टीमों के बीच ही आईपीएल इतिहास का पहला फाइनल मैच खेला गया था। जहां जीत राजस्थान रॉयल्स को मिली थी।

कैसी होगी पिच

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के मुफीद मानी जाती है। तापमान लगभग 29 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। आज के मैच के दौरान चेन्नई में बादल छाए रहने की उम्मीद है। मैच के दौरान बारिश की 18% संभावना है। चेपॉक को चेन्नई सुपर किंग्स का गढ़ माना जाता है और इस मैदान पर धोनी की सेना को हराना बेहद मुश्किल है। चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक 7 मैच खेले गए हैं और इसमें से 6 मुकाबले धोनी की टीम ने जीते हैं। राजस्थान पिछले 15 सालों में चेपॉक में एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

दोनों टीमों ने तीन-तीन मैच खेला है और दोनों के चार-चार अंक हैं। राजस्थान नेट रनरेट में बेहतर होने के कारण दूसरे पायदान पर है। वहीं, चेन्नई सुपरकिंग्स पांचवें नंबर पर काबिज है। बटलर और भारत के यशस्वी जायसवाल की जोड़ी राजस्थान के लिए अच्छा कर रही है। चेन्नई के लिए भी रुतुराज गायकवाड़ गजब की फार्म  में हैं। चेन्नई की टीम में मोईन अली, रविंद्र जडेजा और मिशेल सैंटनर जैसे अनुभवी और कुशल स्पिनर हैं जिनकी भूमिका अहम होगी। बेन स्टोक्स की फिटनेस पर अभी फाइनल रिपोर्ट नहीं आई है। अगर स्टोक्स नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह ड्वेन प्रिटोरियस को बतौर ऑलराउंडर एक बार फिर मौका मिल सकता है। चेन्नई को दीपक चाहर की कमी खलेगी जो मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उपलब्ध नहीं होंगे। 

संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपरकिंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, राजवर्धन हंगरगेकर, महीश तीक्षणा, तुषार देशपांडे

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल/देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल

टॅग्स :आईपीएल 2023चेन्नई सुपर किंग्सराजस्थान रॉयल्सएमएस धोनीसंजू सैमसन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या