CSK के लिए भावुक हुए धोनी, कहा- चेन्नई सुपर किंग्स ने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनाने के साथ मुश्किल वक्त में...

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू हो रहा है और पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना मुंबई में मुंबई इंडियंस से होगा।

By भाषा | Published: March 4, 2020 02:30 PM2020-03-04T14:30:45+5:302020-03-04T14:30:45+5:30

CSK has helped me learn art of handling tough situations, says MS Dhoni | CSK के लिए भावुक हुए धोनी, कहा- चेन्नई सुपर किंग्स ने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनाने के साथ मुश्किल वक्त में...

धोनी ने कहा कि चेन्नई के फैन मुझे थाला बुलाते हैं। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsधोनी ने बेहतर खिलाड़ी बनाने और मुश्किल हालात से निपटने में मदद का श्रेय सीएसके को दिया। सीएसके के प्रशंसक धोनी को प्यार से ‘थाला’ कहते हैं और उन्होंने कहा कि उन्हें जो प्यार और सम्मान मिला वह विशेष है।

इंडियन प्रीमियर लीग के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की तैयार कर रहे चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनाने और मैदान के अंदर तथा बाहर मुश्किल हालात से निपटने में मदद का श्रेय अपनी फ्रेंचाइजी को दिया।

पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर धोनी का चेन्नई में एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके के साथ पहले ट्रेनिंग सत्र के दौरान जोरदार स्वागत हुआ। आईपीएल का अगला सत्र 29 मार्च से शुरू होगा।

स्टार स्पोर्ट्स शो ने धोनी के हवाले से कहा, ‘‘सीएसके ने मुझे हर चीज में सुधार करने में मदद की, यह इंसानी पहलू हो या क्रिकेटर, मैदान के अंदर और बाहर मुश्किल हालात से निपटना और अच्छा करते हुए विनम्र बने रहना।’’

सीएसके के प्रशंसक धोनी को प्यार से ‘थाला’ कहते हैं और उन्होंने कहा कि उन्हें जो प्यार और सम्मान मिला वह विशेष है। धोनी ने कहा, ‘‘असल में थाला का मतलब भाई होता है, प्रशंसकों ने मुझे जो प्यार दिया है यह उसे दर्शाता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जब भी चेन्नई या दक्षिण भारत में जाता हूं तो वे कभी मुझे नाम लेकर नहीं बुलाते, वे मुझे थाला कहते हैं और जैसे ही कोई मुझे थाला कहता है वे अपना प्यार और सम्मान दिखाता है लेकिन साथ ही वह सीएसके का प्रशंसक होता है।’’ पूर्व भारतीय बल्लेबाज और राष्ट्रीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा कि इस ब्रेक से धोनी को तरोताजा होने में मदद मिली है।

Open in app