हैदराबाद को 20 रनों से हराने के साथ ही CSK ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

चेन्नई की जीत से प्वाइट्स टेबल में प्लेऑफ की लड़ाई भी काफी रोमांचक हो गई है। चेन्नई, हैदराबाद, राजस्थान और केकेआर के बीच चौथे नंबर के लिए जंग देखने को मिल सकती है।

By अमित कुमार | Published: October 14, 2020 10:56 AM

Open in App
ठळक मुद्देहैदराबाद को 20 रनों से हराने के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईपीएल के इतिहास में सीएसके की सनराइजर्स हैदराबाद पर यह 10वीं जीत थी। सीएसके ने इस सीजन में 8 मैच खेले हैं जिनमें से तीन में जीत मिली है, जबकि 5 में हार।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मंगलवार को दमदार वापसी के संकेत दे दिए हैं। टीम को प्लेऑफ में बने रहने के लिए बचे हुए 6 में से 5 मुकाबले जीतने हैं। धोनी की कप्तानी वाली सीएसके इससे पहले साल 2010 में इस तरह कारनामा कर चुकी है। लिहाजा फैंस को उम्मीद होगी कि इस सीजन भी धोनी की टीम जीत की लय को बरकार रखते हुए प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रहेगी।

मंगलवार को हैदराबाद को 20 रनों से हराने के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईपीएल के इतिहास में सीएसके की सनराइजर्स हैदराबाद पर यह 10वीं जीत थी। चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अकेली ऐसी टीम है जिसने मौजूदा सभी 7 टीमों के खिलाफ 10 या उससे ज्यादा मैचों में जीत हासिल की है। 

इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज करने में कामयाब रहे धोनी

चेन्नई से पहले इस तरह का कारनामा किसी और टीम ने नहीं किया है। चेन्नई सुपर किंग्स की इस सीजन में तीसरी जीत है। सीएसके ने इस सीजन में 8 मैच खेले हैं जिनमें से तीन में जीत मिली है, जबकि 5 में हार। सीएसके फिलहाल 6 प्वाइंट्स के साथ प्वाइंट्स टेबल में छठे पायदान पर है। सीएसके और सनराइजर्स हैदराबाद के तीन-तीन जीत से छह अंक हैं। लेकिन तालिका में हैदराबाद की टीम अब भी चेन्नई से ऊपर पांचवें स्थान पर है। 

चेन्नई ने की धमाकेदार वापसी

सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से शिकस्त देकर चेन्नई ने शानदार वापसी की। वॉटसन ने अपनी पारी के दौरान 38 गेंद में एक चौके और तीन छक्के जड़े जबकि रायुडू ने 34 गेंद में तीन चौके और दो छक्के लगाये। इससे सीएसके ने टॉस जीतकर छह विकेट पर 167 रन बनाये। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन ही बना पायी।

टॅग्स :एमएस धोनीशेन वॉटसनरवींंद्र जडेजाड्वेन ब्रावोचेन्नई सुपर किंग्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या