कोरोना संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में होगी टी20 क्रिकेट की वापसी, 21 मई के बाद नहीं आया है एक भी केस

Australia T20 Cricket Return: ऑस्ट्रेलिया के उस शहर में इस हफ्ते टी20 टूर्नामेंट की वापसी होने जा रही है, जहां 21 मई के बाद से कोरोना का एक भी केस नहीं आया है

By भाषा | Published: June 04, 2020 2:00 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया के डारविन में कोरोना संकट के बीच 6 से 8 जून तक खेला जाएगा टी20 टूर्नामेंटडारविन में 21 मई के बाद से कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है

मेलबर्न: कोरोना वायरस महामारी के कारण खेलों पर लगी रोक के दो महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी इस सप्ताह के आखिर में डारविन में एक टी20 टूर्नामेंट के जरिये होगी। सीडीयू टॉप एंड टी20 राउंड रॉबिन टी20 टूर्नामेंट में 15 टीमें भाग लेंगी जो छह से आठ जून तक खेला जायेगा।

इसमें मैदान पर 500 दर्शकों को प्रवेश की अनुमति रहेगी चूंकि डारविन में 21 मई के बाद से कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है। टूर्नामेंट में डारविन प्रीमियर ग्रेड के सात क्लब और एक आमंत्रण एकादश होगी जिसमें नार्दर्न टेरिटरी की एशिया कप प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होंगे।

कोरोना महामारी से पहले 13 मार्च को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इसके बाद से क्रिकेट दुनिया भर में बंद है । नार्दर्न टेरिटरी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी जोएल मौरिसन ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा ,‘‘खेल में आये अभूतपूर्व व्यवधान के बाद अब क्रिकेट की वापसी का जश्न मनाने का यह सुनहरा मौका है।

पिछले कुछ महीने दुनिया भर में काफी कठिन रहे। उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट के जरिये क्रिकेटप्रेमियों को खुशी का मौका मिलेगा।’’ टूर्नामेंट के चुनिंदा मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग मायक्रिकेट फेसबुक पेज पर भी की जायेगी। 

कोरोना संकट की वजह से मार्च में क्रिकेट का खेल थमने के बाद से 22 मई से 31 मई तक कैरेबियाई देश सेंट विसेंट और ग्रेनाडाइंस में आयोजित हुई विंसी प्रीमियर लीग ही आईसीसी के किसी पूर्ण सदस्य देश में आयोजित एकमात्र प्रतियोगिता रही है। इससे पहले अप्रैल में वानूआतू में भी एक क्रिकेट लीग आयोजित हुई थी।

कोरोना संकट की वजह से क्रिकेट खेल थमने से पहले आखिरी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मैच पाकिस्तान सुपर लीग में खेले गए मैच के रूप में खेला गया था। अगले महीने वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी की उम्मीद जगी है, जिसका पहला टेस्ट साउथम्पटन में 8 जुलाई से खेला जाना है।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलियाटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या