IND Vs SA: साउथ अफ्रीकन टीम को केपटाउन में किराए पर लेना पड़ता है ड्रेसिंग रूम

क्रिकेट साउथ अफ्रीका केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम किराए पर लेता है।

By सुमित राय | Published: January 08, 2018 11:14 AM

Open in App

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। इस बीच न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड के बड़ा खुलासा हुआ है। एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम किराए पर लेता है।

भारतीयों के लिए है थोड़ा अजीब

यह भारतीयों के लिए थोड़ी अजीब जरूर है, क्योंकि यहां के लोग आमतौर पर रहने के लिए, बिजनेस के लिए, किसी तरह की पार्टी या मीटिंग के लिए किसी भी जगह को किराए पर लेते हैं। लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका को जब भी केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में मैच का आयोजन कराना होता है, उसे वहां वेस्टर्न प्रोविंस क्रिकेट क्लब से ड्रेसिंग रूम किराए पर लेना पड़ता है।

क्रिकेट नेक्सट बेवसाइट के मुताबिक पिछले 25 सालों से न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में मैच के आयोजन के लिए बोर्ड को ड्रेसिंग रूम किराए पर लेना पड़ता है। वेस्टर्न प्रोविंस क्रिकेट क्लब के मैनेजर ब्रैडली और जनरल मैनेजर जॉन ने बताया कि यह डील क्लब के चेयरमैन Bryan Biebuyck के साथ यह करार हुआ था, जिससे क्लब को चलाने में मदद मिलती है।

मैच में साउथ अफ्रीका को 142 रनों की बढ़त

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीज खेले जा रहे पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका टीम ने शनिवार को दूसरे दिन 142 रनों की बढ़त ले ली थी, लेकिन तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो पाया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए हैं। हाशिम अमला चार और कागिसो रबादा दो रन बनाकर नाबाद हैं।

दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की ओर से ओपनर एडिन मार्कराम (34) और डीन एल्गर (25) अपना विकेट गंवा चुके हैं। दोनों का विकेट हार्दिक पंड्या ने लिया। दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी के 286 रन के जवाब में भारतीय टीम 209 रन बनाकर आउट हो गई थी जिससे दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 77 रन की बढ़त हासिल हुई थी।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्टभारत का दक्षिण अफ्रीका दौराकेपटाउन टेस्टसाउथ अफ़्रीका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या