Ind Vs Eng: क्रिकेट फैंस का कारनामा, चॉकलेट से बनाई विश्व कप की ट्रॉफी

भुवनेश्वर के ओडिशा में पेस्ट्री शेफ के तौर पर काम करने वाले राकेश साहू और उनके 8 सदस्यों ने क्रिकेट की गर्मी को तेज करने के लिए चॉकलेट का फ्लेवर एड किया है। शेफ के द्वारा चॉकलेट का इस्तेमाल कर विश्व कप की ट्रॉफी तैयार की गई है।

By धीरज मिश्रा | Published: October 29, 2023 02:17 PM2023-10-29T14:17:20+5:302023-10-29T14:20:47+5:30

Cricket fan's feat World Cup trophy made from chocolate | Ind Vs Eng: क्रिकेट फैंस का कारनामा, चॉकलेट से बनाई विश्व कप की ट्रॉफी

photo credit- twitter

googleNewsNext
Highlightsचॉकेलट से बनाई विश्व कप 2023 की ट्रॉफी तीन दिनों के भीतर तैयार हुई चॉकलेट वाली ट्रॉफी चॉकलेट का तापमान बनाए रखना भी चुनौतीपूर्ण हो गया ताकि वह पिघले नहीं

Ind Vs Eng: विश्व कप 2023 की दीवानगी क्रिकेट फैंस के सिर चढ़ कर बोल रही है। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि फैंस टीम इंडिया को सपोर्ट करने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं। चाहे वह स्टेडियम में भारी तदाद में पहुंचकर सपोर्ट करना हो या फिर घर बैठकर टीवी स्क्रीन के सामने चिपकर मैच देखने की। हर मोर्चे पर फैंस टीम इंडिया को सपोर्ट कर रहे हैं। अब इस कड़ी में कुछ फैंस के द्वारा टीम इंडिया को अलग अंदाज में सपोर्ट किया गया है। दरअसल, भुवनेश्वर के ओडिशा में पेस्ट्री शेफ के तौर पर काम करने वाले राकेश साहू और उनके 8 सदस्यों ने क्रिकेट की गर्मी को तेज करने के लिए चॉकलेट का फ्लेवर एड किया है।

चॉकेलट से बनाई विश्व कप 2023 की ट्रॉफी

पेस्ट्री शेफ राकेश साहू और उनकी टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप-2023 ट्रॉफी चॉकलेट से बनाई है। इस ट्रॉफी को बनाने के बाद राकेश कहते हैं कि देश में इन दिनों क्रिकेट का खुमार है। ऐसे में हमने भारतीय टीम को खुश करने के लिए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप ट्रॉफी की एक चॉकलेट प्रतिकृति तैयार की है।

उन्होंने बताया कि इस प्रतिकृति को तैयार करने के लिए पूरे तीन दिन लगे हैं। यह काफी कठिन था हमारे लिए क्योंकि ट्रॉफी के तीन खंभे तैयार करने थे साथ ही गेंद को इस ट्रॉफी के ऊपर रखना था। चॉकलेट का तापमान बनाए रखना भी चुनौतीपूर्ण हो गया ताकि वह पिघले नहीं। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरा भारत

लखनऊ में भारत और इंग्लैंड के बीच विश्व कप का 29वां मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत के ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत की है। टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शामी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज। 

Open in app