क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी 'दशक की टेस्ट इलेवन', कोहली बने कप्तान, इन 11 खिलाड़ियों को मौका

Cricket Australia’s Test XI: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दशक की टेस्ट इलेवन को चुना है, जिसमें कोहली समेत इन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 24, 2019 8:00 AM

Open in App
ठळक मुद्देक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की टेस्ट इलेवन के कप्तान चुने गए विराट कोहली इस टीम में भारत से केवल कोहली का नाम, पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी नहीं शामिल

क्रिकेट जगत जब फैंस के लिए बेहद उतार-चढ़ाव भरे रहे साल 2019 को अलविदा कहने की ओर अग्रसर है, तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस दशक की अपनी टेस्ट इलेवन का ऐलान किया है।

सोमवार को घोषित इस सीए टेस्ट इलेवन में भारत से केवल एक खिलाड़ी को ही जगह मिली है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की इस टेस्ट इलेवन में भारत से केवल विराट कोहली को ही जगह मिली है, जिन्हें इस टीम का कप्तान चुन गया है। खास बात ये है कि इस टेस्ट इलेवन में पाकिस्तान और श्रीलंका के किसी खिलाड़ी को नहीं चुना गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की टेस्ट XI में इन 11 को मौका

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इस ड्रीम टेस्ट इलेवन में टीम में ओपनरों के रूप में इंग्लैंड के एलेस्टेयर कुक और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को चुना है। कुक ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। 

तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को शामिल किया गया है जबकि चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को रखा गया है।

पांचवें नबंर के लिए विराट कोहली को कप्तान के तौर पर चुना गया है। वहीं छठे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को चुना गया है। बेन स्टोक्स को इस टीम के एकमात्र ऑलराउंडर के तौर पर चुना गया है।

टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण का जिम्मा डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को दिया गया है जबकि एकमात्र स्पिनर के रूप में ऑस्ट्रेलिया को नाथन लायन को चुना गया है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की दशक की टेस्ट XI:

एलेस्टेयर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियम्सन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, नाथन लायन, जेम्स एंडरसन।

टॅग्स :क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीकेन विलियम्सनस्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरनाथन लायनडेल स्टेनस्टुअर्ट ब्रॉडजेम्स एंडरसनएबी डिविलियर्सबेन स्टोक्सएलेस्टेयर कुकईयर एंडर 2019फ्लैश बैक 2019

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या