स्मिथ और वॉर्नर से जल्द हट सकता है बैन, अगले हफ्ते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बड़ी बैठक

मौजूदा परिस्थिति के अनुसार 9 महीने का बैन झेल रहे कैमरन बैनक्रॉफ्ट 29 दिसंबर को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

By विनीत कुमार | Published: November 17, 2018 8:22 PM

Open in App

नई दिल्ली: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड अगले कुछ दिनों में स्टीव स्मिथ, डेवि़ड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट से बैन हटाने को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। इस बारे में अहम बैठक अगले हफ्ते हो सकती है। यह तीनों इसी साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बॉल टैम्परिंग के दोषी पाये गये थे। हालांकि, प्लेयर्स असोसिएशन ने अब तीनों खिलाड़ियों से बैन हटाने की मांग की है।

अखबार 'द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 'निजी रूप' इसे लेकर सोच रहे हैं कि कैसे इस बैन पर फिर से विचार किया जा सकता है। माना यह भी जा रहा है कि बोर्ड अपने हठ के कारण ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स असोसिएशन से रिश्ते खराब नहीं करना चाहता।

मौजूदा परिस्थिति के अनुसार 9 महीने का बैन झेल रहे बैनक्रॉफ्ट 29 दिसंबर को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं लेकिन वॉर्नर और स्मिथ और 29 मार्च तक इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि, क्रिकेट प्लेयर्स असोसिएशन की मांग के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ढील देने के मूड में है। इससे पहले लेकिन बोर्ड लोगों के इस बारे में विचार और बैन में किसी तरह के बदलाव से आने वाली प्रतिक्रिया को लेकर भी सोच रहा है।

बताते चलें कि स्मिथ और वॉर्नर अब दुनिया भर की क्रिकेट लीग में नजर आने लगे हैं। हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स ने भी दोनों खिलाड़ियों अगले सीजन के लिए रिटेन करने का फैसला किया है। 

टॅग्स :स्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरबॉल टैम्परिंग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या