खुशखबरी! इस दिग्गज क्रिकेटर ने खुद कर दिया ऐलान, बढ़ सकता है एक या दो साल के लिए करियर

कोविड-19 महामारी की वजह से अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट सहित सभी खेल आयोजनों को रद्द या स्थगित कर दिया गया है...

By भाषा | Published: June 02, 2020 2:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना के चलते जेम्स एंडरसन को मिला ब्रेक।एंडरसन बोले- इससे मेरा करियर और बढ़ सकता है।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल से मिले ब्रेक से उनका करियर ‘एक या दो साल’ के लिए बढ़ सकता है।

अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुके एंडरसन ने हालांकि कहा कि इससे उन्हें आराम का समय मिला और उनका करियर आगे बढ़ सकता है। इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले 37 साल के इस गेंदबाज ने बीबीसी पॉडकास्ट में कहा, ‘‘इससे मेरा करियर एक या दो साल के लिए बढ़ सकता है।"

एंडरसन ने चोटिल होने से पहले जनवरी में आखिरी बार क्रिकेट खेला था। वह 55 खिलाड़ियों की उस सूची में है जिसे इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले अभ्यास के लिए लौटने को कहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे वापसी कर के और नेट पर गेंदबाजी कर के अच्छा लग रहा है। अभ्यास के दौरान हालांकि हमारे आस-पास ज्यादा लोग नहीं होते है लेकिन क्रिकेट के लिए वापसी करना अच्छा है।’’

महामारी के बाद भी ईसीबी ने आठ जुलाई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला की ‘जैविक रूप से सुरक्षित’स्थान पर मेजबानी की योजना बनाई है। इसके बाद पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के खिलाफ भी एकदिवसीय श्रृंखला है। एंडरसन ने कहा, ‘‘खिलाड़ी के तौर पर आप आठ जुलाई को वापसी की योजना के तहत काम कर रहे है लेकिन इसके लिए सरकार और ईसीबी की ओर से सबकुछ ठीक होना जरूरी है।’’

टॅग्स :जेम्स एंडरसनइंग्लैंड क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या