क्लेयर पोलोसाक ने रचा इतिहास, पुरुष वनडे में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला बनीं

Claire Polosak: ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक शनिवार को नामीबिया और ओमान के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान पुरुष वनडे में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अंपायर बन गईं

By भाषा | Published: April 27, 2019 5:04 PM

Open in App

दुबई, 27 अप्रैल: ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक शनिवार (27 अप्रैल) को पुरुष वनडे मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अंपायर बनीं। वह नामीबिया और ओमान के बीच खेली जा रही आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिविजन दो के फाइनल में अंपायरिंग कर रही हैं।

31 साल की क्लेयर ने 15 महिला वनडे मैचों में अंपायरिंग की है। उन्होंने नवंबर 2016 में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के मैच से अंतरराष्ट्रीय अंपायरिंग करियर का आगाज किया था। आईसीसी की प्रतियोगिताओं में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है।

आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के चार मैचों में अंपायरिंग करने वाली क्लेयर भारत और इंग्लैंड के बीच 2018 में खेले गये टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी अंपायर थीं। वह 2017 से ऑस्ट्रेलिया के लिस्ट ए मैचों में अंपायरिंग कर रही हैं पिछले साल दिसंबर में उन्होंने महिला बिग बैश लीग में भी यह भूमिका निभायी थी। 

अपनी इस उपलब्धि पर पोलोसाक ने कहा, 'ये आपके पूर सफर में उन साझेदारों के बारे में हैं, जिनके साथ आप काम करते हैं। मेरे स्थानीय संगठनों से लेकर-NSW के अंपायर्स और स्कोररर्स-साथ ही माता-पिता और मेरे पार्टनर, इंवांस, मेरे पति, जिनके समर्थन के बिना मैं आज यहां नहीं होती।' 

टॅग्स :क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या