IND Vs AUS: पुजारा ने किया ऑस्ट्रेलिया में बड़ा कमाल, केवल चार भारतीय बल्लेबाज कर सके हैं ऐसा

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की सिडनी में शुरुआत अच्छी नहीं रही।

By विनीत कुमार | Published: January 03, 2019 11:24 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शानदार फॉर्म में रहे हैं पुजारासिडनी टेस्ट में भी लगाया शतक, जारी टेस्ट सीरीज में तीसरा शतक

राहुल द्रविड़ के बाद भारत के अगले मिस्टर भरोसेमंद बनते जा रहे चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में जारी सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट में एक और कमाल किया। सिडनी टेस्ट में शतक लगाने वाले पुजारा ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट सीरीज में 1000 से ज्यादा गेंद खेलने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज बन गये हैं। पुजारा का शानदार फॉर्म इस पूरी सीरीज में नजर आया है।

पुजारा ने ऐडिलेड में खेले गये पहले टेस्ट में शतक और एक फिफ्टी लगाया था और भारत ये मैच 31 रनों से जीतने में सफल रहा। हालांकि, पर्थ में पुजारा लय में नजर नहीं आये और ऑस्ट्रेलिया ने यहां जीत हासिल करते हुए सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में यह दिग्गज बल्लबाज एक बार फिर रंग में नजर आया।

पुजारा ने बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ा हालांकि, वह शानदार अंदाज में साल का समापन नहीं कर सके क्योंकि दूसरी पारी में वे बिना खाता खोले पविलियन लौटे। इसके बावजूद भारतीय टीम मैच जीतने में सफल रही और सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली।

सिडनी में पुजारा का धमाल

पुजारा भले ही बल्ले से 2018 का समापन अपने अंदाज में नहीं कर सके लेकिन नये साल में उन्होंन बेहतरीन शुरुआत की है। सिडनी में तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे पुजारा ने एक बार फिर दिखा दिया कि क्यों उन्हें अब 'मिस्टर भरोसेमंद' कहा जाने लगा है। सिडनी टेस्ट में शतक लगाने वाले पुजारा ने एक बड़ा कमाल किया।

पुजारा दरअसल राहुल द्रविड़ (1203 गेंद, 2003-04), विजय हजारे (1192 गेंद, 1947-48), विराट कोहली (1093 गेंद, 2014-15) और सुनील गावस्कर (1032 गेंद, 1977-78) के बाद ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट सीरीज में 1000 गेंद खेलने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं।    

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की सिडनी में शुरुआत अच्छी नहीं रही। मैच के दूसरे ही ओवर में केएल राहुल 9 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद मयंक अग्रवाल (77) और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए भारत को संभाला। मयंक 34वें ओवर में नाथन लायन की गेंद पर कैच आउट हुए। विराट कोहली कुछ खास नहीं कर सके और 23 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाचेतेश्वर पुजाराविराट कोहलीराहुल द्रविड़सुनील गावस्करमयंक अग्रवालकेएल राहुल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या